Delhi: अक्षरधाम मंदिर में दर्शन के लिए बदल गए नियम, करना होगा ये काम

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

देश में कोरोना महामारी के संकट के बीच अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। कोरोना के कारण लगाई गई पाबंदियों को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है। अनलॉक की इसी प्रक्रिया के तहत अब दिल्ली का विश्व प्रसिद्ध स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर 13 अक्टूबर से लोगों के लिए खुलने जा रहा है। हालांकि इसे लेकर कई तरह के निर्देश भी तय किए गए हैं।

बता दें, अक्षरधाम मंदिर में केवल शाम 5 बजे से 6:30 बजे के बीच ही सीमित संख्या में लोगों की एंट्री कर सकेंगे। इस दौरान जो लोग अंदर रहेंगे वो ही 8 बजे तक दर्शन कर पाएंगे। निर्देशों के तहत एग्जीबिशन हॉल को बंद रखा जाएगा। जबकि मंदिर में आने वालों के लिए केवल म्यूजिकल फाउंटेन को खुला रखा जाएगा। दर्शन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का खास ख्याल रखा जाएगा।

आपको बता दें, मंदिर में म्यूजिकल फाउंटेन में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए निर्धारित  संख्या में लोगों को बैठाया जाएगा। हालांकि इस दौरान लोगों के लिए फूड कोर्ट, गार्डन, बुक्स एंड गिफ्ट सेंटर्स खुले रहेंगे। यहां इस बात का ध्यान रखना जरूरी होगी की दर्शन के लिए मौजूद लोगों को मास्क पहनना होगा। यही नहीं गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग होगी जिसके बाद ही मंदिर के अंदर एंट्री हो पाएगी।

From around the web