Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

अनुभवी आस्ट्रेलिया के सामने यंग अफगानीस्तान, पलट सकता है बाज़ी

विश्व कप 2019 में आज अफगानिस्तान का मुकाबला विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। जो इस विश्व कप तीसरा मुकाबला है। इस मैच में अनुभवी ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला युवाओ से भरी अफगानिस्तान से है। जो एक नये उत्साह के साथ इस मैच में दिख रहे है। बता दें कि विश्व कप से ठीक दो महीने पहले अफगानिस्तान की टीम को नया कप्तान मिला है। जिसका नाम गुलबदिन नायब है। इससे पहले इस टीम का कमान असगर अफगान के पास था।

गौरतलब है कि अफगानीस्तान अपना यह दूसरा वर्ल्ड कप मैच खेल रहा है। जिसमें अफगानिस्तान की ताकत उसकी गेंदबाज़ी है। यह टीम इंग्लैंड की परिस्तिथि में 280 के स्कोर को भी बचाने का दम रखती है। राशिद खान टीम के मुख्य बॉलर है। उनका साथ देने के लिए मोह्हमद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे बेहतरीन स्पिनर्स है,  जो किसी भी टीम के बल्लेबाज़ों को आउट करने का माद्दा रखते है। तेज़ गेंदबाज़ी में अफगानिस्तान के पास कप्तान गुलबदन नायब ,दौलत जदरान ,हामिद हसन है जो किसी भी मैच का रूख बदल सकते है।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रलिया है। जहां सभी की निगाहें एक साल का प्रतिबन्ध झेल रहे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त फॉर्म के साथ वापसी कर रहे डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ पर होगी। वार्नर आईपीएल में 692 रन बना के ऑरेंज कैप के मालिक बने थे तो वही स्टीव स्मिथ ने अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया । विश्व कप के प्रबल दावेदारों में से एक ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास पैट कम्मिंस, मिचेल स्टार्क, कुल्टर नाइल और रिचर्डसन सरीखे तेज़ गेंदबाज़ तो वहीं ज़ाम्पा और नाथन लॉयन जैसे अच्छे  स्पिनर्स है ।

अगर हम बल्लेबाजों की बात करे तो फिंच, वार्नर, स्मिथ जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज़ और मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस जैसे हरफनमौला खिलाड़ी है। पिछले साल ख़राब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया की टीम ठीक विश्व कप शुरू होने से पहले अपने फॉर्म में वापस आ चुकी है। आपको बता दें कि विश्व कप में दोनों टीमें एक बार आपस में भिड़ चुके है, जिसमें कंगारुओं ने बाज़ी मरी थी। अब देखना यह है कि शनिवार यानी 6 जून को होनेवाले मैच में कौन-सी टीम बाजी मारती है।

यह मैच भारतीय समयानुसार शाम के 6 बजे शुरू होगा।

loading...