Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

दुनिया की सबसे बड़ी डील कर विवादों में फंसे नेमार- 222 मिलियन यूरो लेकर छोड़ दिया मेसी का साथ

लंदन:  ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार शुक्रवार को एक ऐसा डील किया जिससे वह पूरी दुनिया में चर्चा का एक नया विषय बन गए हैं। दरअसल नेमार ने पेरिस सेंट जर्मेन क्लब यानी PSG के साथ जुड़ने के लिए 222 मिलियन यूरो का करार किया है। बता दें कि यह डील अबतक की सबस बड़ी डील है।

दुनिया के सबसे बड़े इस डील के बाद अब नेमार को हर साल करीब साढ़े चार करोड़ यूरो यानी करीब 340 करोड़ रुपये मिलेंगे। पीएसजी ने एक बयान के हवाले से बताया गया कि नेमार के क्लब में शामिल होने के बाद वो बेहद खुश हैं। पीएसजी ने बताया कि ब्राजीलियाई स्ट्राइकर ने क्लब के साथ प्रतिनिधियों की उपस्थिति में पांच साल के लिए यह करार किया है।

इस करार के बाद अब नेमार 20 जून, 2022 तक उसी कल्ब के साथ जुड़े रहेंगे, जिसका अबतक वह कट्टर विरोधी रहे थे, बता दें कि नेमार और मेसी की जोड़ी दुनिया भर में मशहूर हुआ करती थी, जोकि अब टूट चुकी है। नेमार के इस फैसले के बाद आर्सेनल फुटबाल क्लब के कोच आर्सेने वेंगर का मानना है कि नेमार का 22.2 करोड़ यूरो में पेरिस सेंट जर्मेन में जाना तर्क से परे है।

उन्होंने कहा कि ऐसा तभी होता है, जब कोई देश एक फुटबाल क्लब को ही खरीद लेता है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार वेंगर ने कहा कि इस फैसले से यह साबित होता है कि पिछले 15 सालों में फुटबॉल की दुनिया पूरी तरह से बदल चुकी है।

loading...