Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

सबसे अनोखा T20 मैच, विरोधी टीम को मिला जीत के लिए 6 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली: हाल के दिनों में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक हैं, जिसके प्रशंसकों की संख्या करोड़ों में है। खास तौर पर अगर टी20 मैच की बात करें तो टी20 मैच के लिए लोग अपना सरा काम-धाम छोड़ कर टीवी के पास चिपके रहते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि टी20 मैच में क्रिकेट के अन्य फॉर्मेंट के मुकाबले अधिर रोमांच होता है।

Internet image

टी20 मैच महज 20 ओवर का होता है, जिसमें टीमें 200 के पार स्कोर कर देती है, वहीं हाल ही में एक ऐसे टी20 मैच की चर्चा भी जोरो पर रही जिसमें एक अकेल बल्लेबाज ने 205 रन बनाया और टूम का स्कोर 300 के पार रहा। लेकिन आज एक ऐसे मैच के बारे में बता रहे हैं जहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 9 रन का स्कोर खड़ा किया जबकि विरोधी टीम को जीतने के लिए 6 रन का लक्ष्य मिला।

T20 में दोहरा शतक लगाने वाला बल्लेबाज

दरअसल, ये मुकाबला आईसीसी वर्ल्ड टी-20 एशिया रीजन क्वालीफायर में म्यांमार और मलेशिया के बीच खेला गया। क्वालालमपुर में म्यांमार और मलेशिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी म्यांमार की टीम ने 10.1 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 9 रन ही बना सकी थी कि बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा।

साइना ने छिपाया था अपने माता-पिता से यह सच, जानकर आप भी हो जाएंगे हैर…

बारिश इतनी अधिक हो रही थी कि पहली पारी को पूरा नहीं किया गया और डकवर्थ लुईस मैथड के आधार पर मलेशिया को संशोधित लक्ष्य दिया गया। इस क्रम में मलेशिया को आठ ओवर में जीत के लिए 6 रनों की दरकार थी। लेकिन इस छोटे से लक्ष्य का साधने के दौरान भी मलेशिया की पारी लड़खड़ा गई और दोनों ओपनर बल्लेबाज बिना खाता खोले ही आउट हो गए, हालांकि इसके बाद भी मलेशिया की टीम ने 1.4 ओवर में 11 रन बनाकर मैच जीत लिया।

भारत के नाम एक और एशिया कप, सीनियर्स के बाद जूनियर्स ने भी दिखाया दम

आपको बता दें कि अगर आप क्रिकेट या टी20 का इतिहास देखते हैं तो शायद ही कोई और ऐसा मैच रहा हो जिसमें ऐसा नजारा दिखा। इसलिए इस मैच को टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे छोटा लक्ष्य वाला मैच माना जा रहा है

loading...