Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

इस वज़ह से होगा खास कार्डिफ और टॉन्टन पर खेला जाने वाला मैच

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आज दो मुकाबले खेले जाने वाले है, पहले मैच में मेजबान और विश्व कप की प्रबल दावेदार इग्लैंड का मुकाबला उलट फेर करने में माहिर माने जाने वाले बांग्ला देश से होगा, वहीं न्यूज़ीलैंड का मुकाबला युवा जोश से लबरेज अफगानिस्तान से होगा। ये मैच कार्डिफ और टांटन के प्लेग्राउंड में खेला जाएगा। पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार 3 बजे शुरू होगा तो वही दूसरा मैच शाम 6 बजे से प्रसारित होगा।

इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश :

विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड की टीम शनिवार को इस विश्व कप का तीसरा मुकाबला खेलेगी। अब तक खेले गए दो मुकाबलों में इंग्लैंड को एक मैच में जीत तथा एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका को हरा के जीता था जबकि दूसरे मैच में उसे पाकिस्तान से मुँह की खानी  पड़ी थी। बांग्लादेश ने भी अपने पहले मैच बड़ा उलट फेर करते हुए साउथ अफ्रीका जैसे मजबूत टीम को पटखनी दी थी, जबकि दूसरे मैच में उसे न्यूज़ीलैंड ने दो विकेट से मात दी थी। हालांकि इस मैच में भी बांग्लादेशी गेंदबाज़ो  ने न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों को खासा परेशान किया था। विश्व कप में अब तक बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड  के बीच तीन मुकाबले हुए है जिसमे से एक मैच न्यूज़ीलैंड ने जीता है तो वहीं बांग्लादेश दो मैच जीतने में सफल रही है। 

न्यूज़ीलैंड बनाम अफगानिस्तान :

क्रिकेट विश्व कप में शनिवार को होने वाले दूसरे मुकाबले में 2015 विश्व कप की उपविजेता न्यूज़ीलैंड का सामना अपना दूसरा विश्व कप खेल रही अफगानिस्तान से होगा। ये मैच कूपर काउंटी ग्राउंड टॉन्टन में खेला जायेगा। दोनों ही टीमों के बीच अब तक एक ही एकदिवसीय मैच हुआ है, जो की 2015 विश्व कप में हुआ था। जिसमें बाज़ी  न्यूज़ीलेंड के हाथ लगी थी। हालांकि न्यूज़ीलैंड यहाँ पर अफगानिस्तान को हलके में नहीं लेना चाहेगा, 2015 विश्व कप के बाद से अफगानिस्तान की टीम ने अपने खेल में काफी सुधर किया है, उनकी ताकत उनकी सधी हुई गेंदबाज़ी है जिसके दम पर अफगानिस्तान ने बड़ी से बड़ी टीमों को मात दी है। उनकी गेंदबाज़ी ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को काफी परेशान किया था। अफगानिस्तान की टीम अपनी पहली जीत की तलाश में उतरेगी जबकि न्यूज़ीलैंड लगातार अपने तीसरे मैच के जीत के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा।

अगर हम दोनों जगहों की मौसम की बात करें तो कार्डिफ में बादल छाए रहने का अनुमान है और बारिश होने के भी आसार है। वहीं टॉन्टन के पिच पर भी आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है। जिससे गेंदबाजों को काफी बल मिलेगा। वहीं शुरूआती बल्लेबाजी करने वाले टीम को अच्छा खासा परेशान होना पड़ेगा। अब देखना ये दिलचस्प होगा की अफगानिस्तान अपनी पहली जीत तलाश करने में सफल होता है या फिर न्यूज़ीलैंड जीत की हैट्रिक मारता है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड और बांग्लादेश दोनों ही टीमों के बीच जीत की पटरी पर आने की होड़ मची रहेगी, अब देखना ये है की आज यहां किसकी गाड़ी जीत की पटरी पर आती है।

इंग्लैंड और बांग्लादेश :

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स,  आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड

बांग्लादेश  : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्या सरकार, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन, महमूदुल्लाह, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद मिथुन, मोसादेक हुसैन।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान :

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), रोस टेलर, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डीग्रैंडहोम,  गुप्टिल, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, हेनरी।

अफगानिस्तान : गुलबदीन नइब (कप्तान), आफताब आलम, असगर अफगान, दौलत जादरान, हामिद , हजरतउल्ला जजाई, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्ला जादरान, रहमत शाह, राशिद खान ।

loading...