Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

विश्व कप 2019 रंगा-रंग उद्घाटन, महारानी से मिले सभी टीमों के सेनापति

लंदन: क्रिकेट के महाकुंभ यानी आईसीसी विश्व कप-2019 का रंगा-रंग उद्घाटन बुधवार को बर्मिघम पैलेस के पास स्थिति प्रतिष्ठित लंदन मॉल में किया गया। इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ ने यहां सभी टीमों के कप्तानों से मुलाकात की और उनके साथ फोटो भी खिंचवाया। जिसके बाद गुरुवार को विश्व कप का आगाजी मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

क्रिकेट के जनक देश में आयोजित इस महासमाहगम पर दुनिया की निगाहें टीकी है। जानकारों की माने तो इस बार भारत और इंग्लैंड खिताबी जीत के प्रबल दावेदार हैं। हालांकि इसके लिए 14 जुलाई तक का इंतजार करना होगा। इससे पहले विश्व के उद्घाटन समारोह के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यहां आकर बेहद अच्छा लग रहा है। यहां हमारे बहुत प्रशंसक हैं।

विराट ने कहा कि यह दबाव और गर्व दोनों की बात है। हम यहां मौजूद अपने समर्थन का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। वहीं मेजबान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि हम कल के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कल का दिन हमारे लिए बेहद अहम दिन है। हम जहां हैं वहां आकर गर्व महसूस कर रहा हूं।

इस खास मौके पर हर देश के दो प्रतिनिधि मौजूद थे जिन्होंने औपचारिक रूप से क्रिकेट खेली। भारत की तरफ से पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने अभिनेता फरहान अख्तर के साथ मिलकर हाथ आजमाए जबकि पाकिस्तान की तरफ से मलाला युसूफजई और अजहर, वेस्टइंडीज की तरफ से विवियन रिचडर्स और धावक योहान ब्लैक, दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जैक्स कैलिस, आस्ट्रेलिया की तरफ से ब्रेट ली और मेजबान देश की तरफ से केविन पीटरसन मौजूद रहे।

आपको बता दें कि इस बार विश्व कप का आयोजन 30 मई से 14 जुलाई तक किया गया है। विश्व कप में भारत अपने पहले मुकाबले में पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। दोनों देशो के बीच इस मुकाबले में कड़ी टक्कर की उम्मीद दिख रही है।

loading...