Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

WC में बवंडर, अब भारत की जीत की दुआ मांग रहा हैं पाकिस्तान

मैनचेस्टर: इग्लैंड में जारी क्रिकेट महाकुंभ अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है। गुरुवार को अपने छठे लीग मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतर रही भारतीय टीम अपने अजय लय को बरकरार रखना चाहेगी, तो अब तक खेले गए 6 मैचों में से महज 1 मैच जीतने वाली कैरेबीआई टीम समेत अन्य कई ऐसी टीमें भी हैं, जिनके लिए विश्व कप में आगे का सफर काफी मुश्किल हो चला है।

दरअसल, विश्व कप 2019 अब ऐसे मुहाने पर खड़ा है जहां भारत का चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान अपने विरोधी की जीत की दुआ मांग रहा है। न्यू जीलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को पर लग गए है, लेकिन इसके लिए यह जरूरी है कि 30 जून को होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम इंग्लैंड को हार दे। ऐसा होना पाकिस्तान की लिए अच्छी खबर है।

विश्व कप में एक ओर जहां न्यू जीलैंड और भारत के पास अपने दम पर सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है। वहीं बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्री लंका का भविष्य इंग्लैंड के बचे हुए दो मैचों पर निर्भर करता है। अगर लीग मैच के बचे हुए दो मैचों में से इंग्लैंड एक या दोनों मैच हार जाती है तो यह इंग्लैंड के लिए बुरी खबर है, लेकिन बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्री लंका के लिए बड़ी खुशखबरी साबित हो सकती है।

दरअसल 7 मैचों में 4 जीत के बाद 8 अंकों के साथ इंग्लैंड फिलहाल चौथे नंबर पर है, जबकि बचे इंग्लैंड के बचे हुए दो मैत भारत और न्यू जीलैंड के साथ है। अगर इन दोनों मैचों में इंग्लैंड की जीत होती है को 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचेगी, और अन्य टीमों के लिए रास्ते बंद हो जाएंगे। लेकिन अगर एक मैच में भी हार का सामना करना पड़ता है तो फैसला रन के आधार पर होगा। और तब इंग्लैंड के साथ-साथ अन्य टीमों के लिए रास्ते खुल सकते हैं।

आपको बता दें कि लीग राउंड में खेले गए 7 मैचों में 6 जीत और एक हार के बाद 12 अंकों के साथ पहले नंबर की टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। जबकि 7 के 7 मैच हारने वाली अफगानिस्तान, 7 में 1 जीतने वाली साउथ अफ्रीका और 6 में 1 जीतने वाली वेस्टइंडीज के लिए विश्व कप का सफर समाप्त हो चुका है। इनके अलावा बची हुई टीमों के बीच आगे की जंग होनी है। इसमें न्यू जीलैंड, भारत, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्री लंका का फैसला होना बाकी है।

loading...