Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

इस बार नए अंदाज में नजर आएगी प्रो कबड्डी लीग


NEW DELHI:- VIVO प्रो कबड्डी लीग अपने पांचवें सीजन के लिए तैयार है। कबड्डी का ये दंगल 28 जुलाई से शुरु होने वाला है लेकिन इससे पहले इस खेल में एक बड़ा बदलाव किया गया है। कबड्डी के पांचवें सीजन विजेता टीम को तीन करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। यह पिछले सीजन से दो करोड़ रुपये ज्यादा है। लीग के इस सीजनण में कुल आठ करोड़ की इनामी राशि बांटी जाएगी।

28 जुलाई से लीग में पिछले सीजन से ज्यादा टीमें खेलेंगी। इस सीजन  में कुल 12 टीमें हिस्सा लेंगे जो आपस में 138 मैच खेलेंगी।

उप-विजेता टीम की ईनामी राशि को भी बढ़ाकर 1.8 करोड़ रुपये कर दिया गया है। साथ ही तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को ईनाम के तौर पर 1.2 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

लीग के पिछले सीजन यानि चौथे सीजन में विजेता टीम को एक करोड़, दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 50 लाख रुपये की ईनामी राशि दी गई थी।

लीग के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी को इस साल 15 लाख रुपये मिलेंगे जो। पिछले साल अनूप कुमार और मंजीत चिल्लर को यह पुरस्करा मिला था। बेस्ट रेडर और बेस्ट डिफेंडर को 10-10 लाख रुपये का ईनाम दिया जाएगा। लीग के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी को 8 लाख रुपये का इनाम मिलेगा।

चौथे सीजन में बेस्ट रेडर और बेस्ड डिफेंडर को 5-5 लाख रुपये का चैक मिला था।

पीकेएल के कमिशनर अनुपम गोस्वामी ने कहा, "लीग के पांचवें सीजन की शुरुआत से पहले ही इसने काफी कुछ हासिल किया है। खिलाड़ियों को निलामी में खूब पैसा मिला। इसी तरह अब ईनामी राशि में भी बढ़ोत्तरी कर दी गई है।"

लीग का पहला मैच लीग की नई टीम तमिल थालाईवांस और तेलगु टाइटंस के बीच 28 जुलाई को खेला जाएगा।

loading...