Breaking News
  • AIIMS में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बेहद नाजुक
  • केरल: भारी बारिश के कारण सभी जिलों में रेड अलर्ट, कोच्चि हवाई अड्डे पर विमानों की आवाजाही शनिवार तक स्‍थगित
  • अफगानिस्तान: काबुल में ट्यूशन सेंटर पर आत्मघाती धमाका, 48 की मौत 67 घायल

ड्रेसिंग रुम में घुसकर PAK को हराने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को कार बांटने लगा था दाउद

हाल के दिनों में क्रिकेट भारत में सबसे लोकप्रिय खेल के तौर पर जाना जाता है, जिसकी एक बड़ी वजह है भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन। भारत की महिला टीम हो या पुरुष टीम इन दोनों ही टीमों के बुलंद हौसले किसी भी विरोधी टीम को परास्त कर सरकती है। आज शनिवार नौ जून को ही महिला टीम ने एशिया कप 2018 के तरह पाकिस्तान के खिलाफ सात विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया है।

क्रिकेट की इतनी लोकप्रियता है कि लोग किक्रेट से जुड़े हर छोटे बड़े किस्से की जानकारी प्राप्त करने को लेकर काफी उत्सुक रहते हैं। ऐसे में आज आपको क्रिकेट से जुड़े एक ऐसा किस्सा बता रहे हैं, जिसमें डॉन दाऊद इब्राहिम भारतीय खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम में घुस आया था। ये किस्सा इस लिए भी अहन है क्योंकि यह भारत-पाकिस्तान से जुड़ा है।

ड्यूटी से परेशान योगी के कांस्टेबल ने सिर में मार ली गोली, मौत से मचा हड़कंप

दरअसल यह मामला 1987 का है, जब शारजाह टूर्नामेंट के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने वाली थी। इसके एक दिन पहले भारतीय खिलाड़ी प्रैक्टिस खत्म कर अपने ड्रेसिंग रूम में बैठे थे। इसी बीच मशहूर कॉमेडियन महमूद के साथ दाऊद खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम में पहुंचा गया। बता दें कि इस दौरान दाउद का नाम चर्चित स्मगलर्स में गिना जाता था। लेकिन उसे काफी कम ही लोग पहचानते थे।

लिहाजा खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम में दिलीप वेंगसरकर के अलावे उसे कोई और खिलाड़ी पहचान नहीं सका। बताया जाता है कि इस दौरान दाऊद ने खिलाड़ियों से कहा कि अगर वे कल के मैच में पाकिस्तान को हरा देते हैं तो, सभी खिलाड़ियों को एक-एक टोयोटा कोरोला गिफ्ट करूंगा। दाउद की इस बात से सभी क्रिकेटर एक-दूसरे का चेहरा निहारने लगे।

एक और ‘राजीव गांधी हत्याकांड’ के खुलासे से हिला भारत, इस बार निशाने पर पीएम मोदी

इसी दौरान ड्रेसिंग रूम में कपिल देव भी आ पहुंचे। कपिल इस वक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर ड्रेसिंग रूम में लौटे थे, ड्रेसिंग रूम में आते ही कपिल ने कहा कि महमूद साहब जरा आप बाहर निकल जाइए। इसी दौरान कपिल देव की नजर दाऊद पर पड़ी और तब उन्होंने कहा कि ये कौन है, चल बाहर चल चसल। कपिल देव की इस बात को सुनकर दाउद ड्रेसिंग रूम से बाहर निकलते हुए कहा कि अब ये कार कैंसल।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घटना का जिक्र करते हुए भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री ने बताया था कि, जब कपिल देव को पता चला कि वह जिसे चल बाहर चल चल कह रहे थे वह दाऊद इब्राहिम था तो उन्होंने इस घटना के लिए दाऊद से माफी भी मांगी थी। आपको बता दें कि हाल के दिनों में दाऊद इब्राहिम का कुछ ठोस अता-पता नही है कि जिंदा भी है या मर गया।

कई शादीशुदा मर्दों के साथ अफेयर के बाद भी अब तक कुंवारी हैं यह बॉलीवुड एक्ट्रेस

गौर हो कि आज के समय में दाउद की पहचान डॉन के साथ-साथ मोस्ट वांटेड आंतकी के तौर पर की जाती है, जिसने भारत में एक नहीं कई आतंकी हमले कराए। खबरों के अनुसार दावा किया जाता है कि फिलहाल दाउद पाकिस्तान के किसी शहर में हो सकता है। हालांकि इस संबंध में कोई विशेष जानकारी नही है।

loading...