Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

यादव और कार्तिक के धुन पर नाचे वेस्टइंडीज, बनाई 1-0 से बढ़त

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहला टी20 मैच शुरूआती दौर में काफी रोमांचकपूर्ण रहा। जिस कदर वेस्टइंडीज के पारी में विकेटों की झड़ी लग गई थी उसी प्रकार भारतीय टीम में भी आओ सनम जाओ सनम की प्रकिया शुरू हो गई थी। लेकिन यह प्रकिया रूकी दिनेश कार्तिक एवं क्रुणाल पंड्या के समझदारी एवं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से। दिनेश कार्तिक ने जहां भारत की पारी को संवारते हुए 31 रनों की पारी खेली वहीं पंड्या ने 9 गेंदों पर ताबड़तोड़ 21 रन जड़ दिए। भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सर्वाधिक रन कार्तिक ने बनाए।

'सुल्तान' ने छोड़ा किंग्स इलेवन का साथ, कहा अंत हुआ

यादव ने अपने गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज बल्लेबाजों इतना विवश कर दिया की वे गलती करने को मजबूर हो जाएं और वो शिकार बनें। यादव ने इस मैच में मात्र 4 ओवर में 13 रन देकर तीन अहम विकेट झटक लिए। वहीं अंतरराष्ट्रीय टी-20 में पर्दापण कर रहे क्रुणाल पंड्या और खलील अहमद को एक-एक विकेट मिला। उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह ने भी एक-एक विकेट चटकाया।

धोनी ने दिया सेलेक्टर्स को ‘कैचदार’ तमाचा, लपका ऐसा हैरतअंगेज कैच : VIDEO

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 109 रन बनाए। जवाब में भारत ने इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में 5 विकेट पर 110 रन बनाए और इस तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 6 ( 6 ) , शिखर धवन 3 ( 8 ), ऋषभ पंत 1 ( 4 ), राहुल 16 ( 22 ) और मनीष पांडेय ने 19 ( 24 ) रन बनाएं।

भारत के इन दो खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, अल जजीरा का दावा...​  

loading...