Breaking News
  • देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचावा कार्य में जुटी हैं
  • बिहार: रात भर चला ड्रामा, तेजस्वी बोले- ‘हमें मिले सरकार बनाने का मौका, ये तानाशाही है’
  • बिहार: महागठबंध से अलग हुए नीतीश- BJP के साथ बनाई नई सरकार, शपथ ग्रहण आज
  • रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल का उद्घाटन- पीएम मोदी की मौजूदगी में

भारत-वेस्टइंडीज टी20 में ‘लुइस तुफान’ का कहर- ऐसा रहा रिजल्ट


किंग्सटन: भारत-वेस्टइंडीज के बीच रविवार को खेला गया पहला और आखिरी टी 20 मैच बेहद ही रोमंच से भरा रहा, लेकिन इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार का समना करना पड़ा। इससे पांच वनडे मैचों के सीरीज में भारत ने विंडीज को 3-1 से हराया दिया था।

एक मात्र टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 190 रन का स्कोर खड़ा खड़ा किया। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज ने लुइस के नाबाद 125 रनों की मदद से महज एक विकेट के नुकसान पर 18.3 ओवर में ही 194 रन बना कर अपनी जीत पक्की कर ली।

यहां होली पर होती है रामलीला- जाने ऐसी क्या है ‘मजबूरी’

महज 62 गेंद में 12 छक्के और छह चौके की मदद से लुइस ने शानदार 125 रन बनाए जिसके लिए लुइस को मैन ऑफ द मैच दिया गया। टी20 क्रिकेट में अपना दूसरा शतक लगाने वाले लुइस का यह स्कोर सर्वाधिक स्कोर है। तो वहीं इस स्कोर के साथ लुइस टी-20 की एक पारी में विंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

आज से सावन माह की शुरुआत, प्रारंभ और अंत दोनों है खास- कई सालों बाद आता है इतना खास योग

आपको बता दें कि लुइस के इस कारनामें में भारतीय फील्डरों का भी हाथ रहा जिन्होंने उनके दो कैच छोड़े। बल्लेबाजी के दौरान लुइस ने लगभग सभी गेंदबाजों पर पसीना निकाल दिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए एक और खास बात यह रही कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ओपनिंग करने आए लेकिन कोहली ने कुछ खास कमाल किया और 22 गेंद में 39 रन बना कर चलते बने।

तैमूर की नजर उतारने की कीमत जान कर चौंक पड़ेंगे आप !

इस कड़ी में शिखर धवन 23, ऋषभ पंत 38, और कार्तिक ने 48 रनों की पारी खेली, इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों का स्कोर 15 रन से भी निचे रहा।

loading...