Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

WC 2019 : वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी भारत को मिल सकता है यह पुरस्कार, सभी टीमें हैरान

नोएडा : ICC विश्व कप 2019 अंतिम पड़ाव पर आ पहुंचा है, जिसके बाद अब लोगों में ये कयास लगाएं जाने लगे हैं कि आखिर कप तो किसी एक टीम को मिलेगी। लेकिन ये गोल्डन बैट और गोल्डन बॉल किसे मिलेगा। ये दो ऐसे प्राइज हैं जो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज और बॉलर को मिलता हैं। गोल्डन बॉल तो ऑस्ट्रेलिया के बॉलर मिचेल स्टारक को मिलेगा, क्योंकि वे 27 विकेटों के साथ शीर्ष पर हैं।  

वहीं गोल्डन बैट की रेस में सबसे आगे टीम इंडिया के ‘हिट मैन’ रोहित शर्मा हैं। रोहित इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ो की सूची में सबसे आगे है। उनके सबसे नज़दीक डेविड वार्नर थें, जो की इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को मिली सेमीफइनल हार से इस रेस से बाहर हो गए। हालाँकि अभी रोहित का गोल्डन बैट भी खतरे में है। क्योंकि इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज़ जॉय रुट और काईन विल्लियम्सन की भी नज़र इस गोल्डन बैट पर टिकी हुई है।

इसके साथ ही दोनों बल्लेबाज़ महान सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक 673 रनों के स्कोर पर भी अपनी नज़र गड़ाए बैठे है। रोहित जिस अंदाज़ में में इस विश्व कप में बल्लेबाज़ी कर रहे थें ऐसा लग  रहा था की शायद सचिन तेंदुलकर का ये 16 साल पुराना रिकॉर्ड धवस्त हो जायेगा, लेकिन न्यूज़ीलैंड के हाथो मिली अप्रत्याशित हार के बाद रोहित  कीर्तिमान बनाने से चूक गए। यकीनन अब ये मौका इंग्लिश बल्लेबाज़ जॉय रुट और विलियम्सन के पास है। बता दे की रुट को इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 125 रन और विलियम्सन को 126  रनों की जरूररत है।

loading...