Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

सचिन के इस रिकॉर्ड पर टिकी हैं वार्नर की निगाहें, रोहित थोड़े से चूके गये

नोएडा : विश्व कप 2019 में बहुत से रिकॉर्ड बन रहे है तो कई रिकॉर्ड ध्वस्त भी हो रहे है, ऐसे में ही एक रिकॉर्ड जो की क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का है। उस पर भी  बहुत से बल्लेबाज़ों की निगाह टिकी हुई है। रोहित शर्मा ,डेविड वार्नर और बांग्लादेश के शाकिब उल हसन भी इसी रेस में शामिल थे। रोहित जिस फॉर्म से इस विश्व कप में बल्लेबाज़ी कर रहे थे ऐसा लग रहा था की वो सचिन का ये रिकॉर्ड भी अपने नाम कर एक नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे। रोहित जब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफइनल में खेलने उतरे तो उनको इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए महज 27 रनो की दरकार थी। जिसे वे अपने नाम नहीं कर सके। क्योंकि इस मैच में वे मात्र एक रन पर ही आउट हो गये।

रोहित ने विश्व कप के दौरान नायाब बल्लेबाज़ी का नमूना पेश किया, उन्होंने 10 मैचों में 5 शतक और 2 अर्धशतकों की मदद से 648 रन बनाये। जो की सचिन के बाद किसी भी भारतीय का दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। न्यूज़ीलैंड से मिली हार के बाद रोहित काफी निराश दिखें। आखिर इतनी शानदार बल्लेबाज़ी कर के टीम को सेमीफइनल तक लाने में महत्वपूर्ण भूमिका जो निभाई थी।

रोहित शर्मा के बाद इस विश्व कप में डेविड वार्नर का बल्ला भी खूब सर चढ़ कर बोल रहा है। वार्नर, रोहित  के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। डेविड वार्नर ने IPL की अपनी जबरदस्त फॉर्म को यहां विश्व  कप में भी जारी रखा और शानदार खेल के उदहारण देते हुए अब तक 9 मैचों में 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाकर 638 रन बना चुके है। डेविड वार्नर की निगाहे भी अब सचिन तेंदुलकर के उस महारिकॉर्ड पर है जो उन्होंने साल 2003 विश्व कप में बनाया था। सचिन के 673 रनो का पीछा करते हुए डेविड वार्नर 638 पर पहुँच गए है।

आज ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के दूसरे सेमीफइनल में इंग्लैंड के साथ दो दो हाथ करने है। ये मैच  बर्मिंघम में खेला जायेगा। जो कि भारतीय समयानुसार 3 बजे शुरू होगा। डेविड वार्नर के पास आज वो मौका है, जब वो सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल का प्रतिबन्ध झेल कर वापसी कर रहे डेविड वार्नर जिस गति से रन बना रहे है ऐसा लग रहा है की सचिन का ये 16 साल पुराना ये रिकॉर्ड खतरे में नज़र आ रहा है। अगर ऑस्ट्रेलिया अपना मुकाबला इंग्लैंड से जीत जाता है तो आज के मैच को मिलकर  वार्नर के पास अभी दो मैच है इस कीर्तिमान को अपने नाम करने के लिए। वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से 35 रन पीछे है।

किसी एक एक विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी :-

673 सचिन तेंदुलकर (2003)

659 मैथ्यू हेडन (2007)

648 रोहित शर्मा (2019)

638 डेविड वॉर्नर (2019)

606 शाकिब अल हसन (2019)।

loading...