Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

कोहली ने मिताली के लिए twitter पर कहा...

ब्रिस्टल: आईसीसी महिला विश्व कप के तहत अपना छठा मुकाबला खेल रही भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलियाई टीम से 8 विकेट से हार गई। इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान मिताली राज नें महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। इस शानदार उपलब्धि के लिए भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली में एक ट्विट के हवाले से मिलाकी को बधाई दी है।

मिताली ने इंग्लैंड की कारलोट एडवर्ड्स का सबसे ज्यादा 5992 वनडे रनों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉड कायम किया है। इस मुकाबले से पहले मिताली 5959 रनों के साथ दूसरे नंबर पर थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 34वां रन बनाते ही उन्होंने इस बड़ी उपलब्धि को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में मिताली ने 69 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में मिताली ने 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 114 गेंदों में 69 रन बनाए।

बुधवार को हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 8 विकेट से हराते हुए अपनी जीत पक्की कर ली। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह तय कर ली है।

इससे पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम में 50 ओवर में 226 रन बनाए जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज 2 विकेट के नुकसान पर 46 ओवर में ही इस स्कोर को हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से लिएमैग लैनिंग ने 76 और एलिस पैरी ने 60 रनों की शानदार पारी खेली।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पुनम राउत के शानदार शतक लगाया जिसके कारण टीम इंडिया ने आस्ट्रेलियाई टीम के सामने 227 रनों का लक्ष्य दिया है। बता दें कि पुनम राउत ने 136 गेंद का सामना कतरने के बाद शानदार 106 रन बनाते हुए टीम को एक अहम मुकाम तक पहुंचाने में सफल रहीं। इस शतकीय पारी में पुनम ने 11 चैके लगाए हैं।

आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शतक लगाने वाली पुनम का यह दूसरा शतक है। 18 अक्टूबर 1989 को जन्मी पुनम का पुरा नाम पूनम गणेश राउत है। इन्होंने एक टेस्ट क्रिकेट, 28 महिला वनडे और 27 ट्वेंटी -20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

loading...