Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

महाकुंभ से पहले मीडिया के सामने आए शास्त्री व कोहली

मुंबई: विश्व कप 2019 के लिए रवाना होने से एक दिन पहले मंगलवार को टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने मीडियो को संबोधित किया है। इंग्लैंड में खेले जाने वाले विश्व कप को लेकर (30 मई से 14 जुलाई) को लेकर विराट ने बताया कि इस बार का वर्ल्ड कप का फॉर्मेट काफी चुनौतीपूर्ण है। कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है। हालांकि कोच शास्त्री की माने तो वर्ल्ड कप को लेकर टीम पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है।

मीडिया से बात करते हुए कोहली ने कहा कि, वर्ल्ड कप में कंडिशंस से ज्यादा दबाव से निपटने की जरूरत है। हमारे लिए अच्छी बात है कि टीम के सभी बोलर फ्रेश हैं, कोई भी थकान में नहीं दिख रहा। उन्होंने ने कहा कि आईपीएल से तैयारी करने का अच्छा मौका मिला है। हमारे खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट से 50 ओवर के मुकाबले की अच्छी तैयारी की है।

कोहली ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा और इसके लिए उन्हें भी इस चुनौती का सामना करना है। उन्होंने कहा कि अगर वर्ल्ड का खिताब जीतना है तो हमें अपनी क्षमताओं के लिहाज से खेलना होग। हम किसी एक टीम पर फोकस नहीं कर सकते हैं। वहीं शास्त्री ने साफ किया कि अगर हम अपनी क्षमताओं पर खेले, तोवर्ल्ड कप वापस ला सकते हैं। यह बेहद प्रतिस्पर्धी टूर्नमेंट है और यहां बांग्लादेश और अफगानिस्तान 2015 की अपेक्षा अब बहुत मजबूत हैं।

उन्होंने कहा कि यह एक मुश्किल टूर्नमेंट है, लेकिन लीग स्टेज में 9 मैच खेलने से टीम को लय पाने का मौका मिलेगा। वहीं आईपीएल के दौरान चोटिह हुए केदार जाधव को लेकर स्थिती साफ करते हुए शास्त्री ने बताया कि जाधव पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जा रहे हैं। वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर शास्त्री ने कहा कि टीम के लिए धोनी काफी अहम हैं। वह एक खिलाड़ी के तौर पर शानदार हैं। आप उनके रन आउट, स्टम्पिंग देख लीजिए। वो मैच में काफी अहम होते हैं। शास्त्री ने कहा कि वह मैच का परिणाम बदल सकते हैं।

loading...