Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

कोहली ने तोड़ा भगवान का रिकॉर्ड- अब रिकी पोंटिंग की बारी

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों का सीरीज जीतने के साथ-साथ भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉड अपने नाम कर लिया है। कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए वनडे मैचों में सर्वाधिक शतक जड़ने का एक नया रिकॉड कायम किया है।

इससे पहले यह रिकॉड क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम था। कोहली के इस शानदार शकिय पारी की बदौतल टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पांचवे और आखिरी मैच में 8 विकेट से हरा दिया और सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया।

अपने ही घर में कैद हुआ लालू परिवार

वनडे क्रिकेट में कोहली का यह 28वां शतक है जिसमें से 18 शतक उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाया है। जबकि दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 232 पारियों में 17 शतक जड़े लेकिन कोहली सिर्फ 102 पारियों में 18 शतक जड़ कर सचिन के रिकॉड को धवस्त कर दिया है।

ये है हॉलीवुड की 10 हॉट अभिनेत्रियां जो असल में है लेस्बियन!

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में कोहली ने 12 चौको और दो छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की पारी खेल कर टीम को एक आसान जीत दिलाई। और इस शतक के साथ कोहली ऐसे पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज की धरती पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो शतक लगाया हो।

क्या आप जानते है इस गेंदबाज को, जिसने लगातार 21 ओवर मेडेन फेंके थे...

लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने के मामले में कोहली अब पहले स्थान पर है, जबकि सचिन दूसरे स्थान पर चले गए है, तो वहीं इस क्रम में तीसरे स्थान पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान हैं, उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 116 पारियों में 11 शतक लगाए हैं।

IIT काउंसलिंग और दाखिले पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश- सबको दिया झटका

वनडे मैचों में 28 शतक लगाने वाले विराट अब शतक के मामले में भी महज दो खिलाड़ियों से पिछे है। शतक के मामले में सबसे पहले स्थान पर सचिन हैं जिन्होंने 49 वनडे मैच में 49 शतक लगाए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर 30 शतक के साथ आस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग है, और तीसरे नंबर पर 28 शतक के साथ विराट का कब्जा है।

किरण को तलाक देकर क्या अपनी बेटी से शादी करने वाले है आमिर खान?

loading...