Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

सर्वाधिक कमाई वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट एकमात्र भारतीय, लेकिन शीर्ष पर नहीं

नई दिल्ली : मैदान के साथ-साथ फोर्ब्स मैग्जीन के दुनिया में भी धाक जमाने वाले विराट कोहली के तारें इन दिनों बुलंदियों पर है। वे जहां क्रिकेट ग्राउंड पर अपने बल्ले की चमक बिखेर रहें है, वहीं फोर्ब्स मैग्जीन में वे अकेले एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी है जो इस लिस्ट में शामिल है। इससे पहले भी वे इस लिस्ट में शामिल थें, लेकिन इस बार उन्हें 17 पायदान का नुकसान हुआ है। जिससे वे 83 से 100वें स्थान पर पहुंच गए है।

इस लिस्ट में बार्सिलोना और अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी पहले स्‍थान पर हैं। बता दें कि मेसी ने अमेरिका के दिग्‍गज बॉक्‍सर रहे फ्लायड मेवेदर को पीछे छोड़ते हुए पहला स्‍थान हासिल किया है। आपको बता दें कि मेवेदर एक पेशेवर बॉक्‍सर है जिन्होंने अपने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की थी, इनमें से आधे से अधिक मुकाबलों में उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंदी को नॉकआउट किया था। पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो इस लिस्ट में दूसरे स्‍थान पर हैं।

अगर हम विराट के कमाई की बात करें तो फोर्ब्स(2019) के अनुसार, विराट कोहली को विज्ञापनों से 2.1 करोड़ डॉलर, जबकि वेतन और जीत से मिलने वाली राशि से 40 लाख डॉलर की कमाई होती है। पिछले 12 महीने में उनकी कुल कमाई 2.5 करोड़ डॉलर की रही है। इनके आमदनी में बढ़ोतरी की बात करें तो, सिर्फ विज्ञापन से ही उनकी कमाई में 10 लाख डॉलर का इजाफा हुआ है।

आपको बता दें कि लियोनेल मेसी ने खेलों की दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में संन्यास ले चुके मुक्केबाज़ फ्लायड मेवेदर को शीर्ष से हटाया। जिनकी कुल आमदनी 12.7 करोड़ डॉलर है। बता दे कि मेसी के बाद पुर्तगाल के फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नंबर आता है जिनकी कुल कमाई 10.9 करोड़ डॉलर है।

loading...