Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • भारतीय वायु सेना में शामिल हुआ बहुउद्देशीय हेलीकॉप्टर Chinook
  • पत्नी के साथ विदेश यात्रा पर रवाना हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद- क्रोएशिया, बोलिविया और चिली की यात्रा पर
  • पाकिस्तान: सिंध में दो नाबालिग हिंदू बहनें अगवा, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट
  • जनवरी में 9 लाख लोगों को मिला रोजगार, EPFO की रिपोर्ट में खुलासा

IND vs WI : विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड तो होप ने इंडिया का ...

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज का दूसरा मैच बहुत ही रोमांचकपूर्ण रहा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 321 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज टीम ने भी 7 विकेट पर 321 रन बनाए। जिससे यह दूसरा एकदिवसीय मैच ड्रा हो गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच के दौरान शानदार 157 रनों की पारी खेली। जिस दौरान उन्होंने भारत के पूर्व बल्लेबाज़ सचिन का भी एक रिकॉर्ड तोड़ा। विराट ने जहां सबसे कम मैचों में 10,000 रनों को पूरा किया वहीं उन्होंने इस मामले में सचिन को भी पीछे छोड़ दिया।

राम मंदिर बनने की तैयारी शुरू, ट्रकों में भरकर लाया जा रहा है पत्थर

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 266वां वनडे खलते हुए 259वीं पारी में सबसे तेज 10 हजार वनडे रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। जबकि विराट कोहली ने 213 वनडे की 205 पारियों में 10 हजार रनों का आंकड़ा छूकर न सिर्फ सचिन को पीछे छोड़ा, बल्कि सबसे तेज 10 हजार रन बनाने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया।

चाचा के हवस का शिकार हुई भतीजी, मामला दर्ज

वेस्टइंडीज बल्लेबाज होप ने भारत के विरूद्ध नाबाद 123 रनों की पारी खेल कर भारत के उस होप को तोड़ दिया जिसे भारतीय टीम ने बनाए रखा था। होप के बल्लेबाजी के सामने सभी भारतीय गेंदबाज बहुत ही विवश नज़र आए। जब आखिरि 1 गेंद में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे तो होप ने चौका जड़कर इस मैच को ड्रा करा दिया। जिससे अब यह सीरीज अब भी 1-0 से बरकरार है। जिस कदर वेस्टइंडीज बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को एक-एक विकेट के लिए तरसाया, उससे यह कहा जा सकता है आने वाले मैचों में भी वह भारत को कड़ी टक्कर देता नज़र आएगा।

राफेल के इर्द गिर्द जो भी आएगा- हटा दिया जाएगा, मिटा दिया जाएगा : राहुल गांधी

loading...