Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

विश्व कप से पहले ही टीम इंडिया के सामने ये बड़ा सवाल

विश्व कप अभियान के शुरू होने से पहले शनिवार को अभ्यास मैच में भारत का सामना न्यूज़ीलैण्ड से होना है। दोनों ही टीमों की नज़र जीत के साथ इस अभियान को आगे बढ़ाने की होगी। भारतीय टीम की कोशिश इंग्लैंड के मैदान के अनुरूप खुद को ढालने की रहेगी। जिसके लिए विश्व कप शुरू होने से पहले सभी टीमों को दो -दो अभ्यास मैच खेलने है।

केनिंगटन ओवल में होने वाले इस अभ्यास मैच में भारत अपनी बॉलिंग आक्रमण के साथ-साथ चौथे नंबर पर कौन खेलेगा इस संशय को भी खत्म करना चाहेगा। टीम लीग मैच शुरू होने से पहले लंबे समय से चले आ रहे चौथे  नंबर पर खेलने के लिए के.एल.राहुल और विजय शंकर पर फोकस करेगी। आपको बता दे कि  शुक्रवार को लंदन में प्रैक्टिस सेशन के दौरान विजय शंकर चोटिल  हो गए थे। इस कारण उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा, तो इस बात को देखते हुए ऐसा लग रहा  है की के.एल.राहुल को आज चौथे नंबर पर खेलने का मौका मिल सकता है।

अभ्यास मैच में दोनों ही टीमों के पास अपना-अपना कौशल परखने का शानदार मौका है। इंग्लैंड की परिस्थति  में ढलने के लिए भी अभ्यास मैच दोनों टीमों के लिए बेहद कारगर साबित होंगे। विराट कोहली की अगुवाई में टीम  एक और ट्रॉफी अपने खाते में जोड़ने के इरादे से पहुंची है। 1983 और 2011 विश्वकप के बाद टीम इंडिया फिर इस इतिहास को दोहराना चाहेगी। ये वही इंग्लैंड की जमीं है जहा भारत ने कपिलदेव की कप्तानी में 1983 में इतिहास रचा था और एक बार फिर  भारतीय टीम विराट की कप्तानी में इस इतिहास को दोहराना चाहेगा। भारतीय टीम में शीर्ष क्रम में रोहित और शिखर जैसे मजबूत जोड़ी है, वही कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह  धोनी जैसे दिग्गज मिडिल क्रम में है।

न्यूज़ीलैंड के विकेट कीपर जॉन लाथम अंगुली में चोट के कारण दोनों ही अभ्यास मैच से दूर रहेंगे। कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि लाथम की जगह टॉम ब्लंडेल खेलेंगे। केन विलियम्सन ने ‘कैप्टंस डे’ के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया की लाथम 25 मई को भारत और 28 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले प्रैक्टिस मैच  नहीं खेलेंगे ,उनकी जगह टॉम ब्लंडेल टीम में हिस्सा होंगे। लाथम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अंगुली में चोट लगी थी जिसके बाद टीम वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड  रवाना हुई। ये मैच कीवी बल्लेबाज़ों के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है।

loading...