Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

WC 2019 : वेस्टइंडीज भी नहीं रोक सकी कोहली को यह 'विराट रिकॉर्ड' तोड़ने से…

नोएडा : मैनचेस्टर के ग्राउंड में विराट ने जैसे ही अपने पारी का 37वां रन लिया पूरा मैदान तालियों की गरगराहट और विराट, विराट के नाम से गूंज उठा। अब आप यह सोच रहें होंगे कि आखिर विराट ने ऐसा क्या किया जो पूरा क्रिकेट ग्राउंड ही कोहली के नाम से गूंज उठा। दरअसल बात यह है कि विराट ने इन 37 रनों के साथ ही सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और रिक्की पोंटिंग जैसे  दिग्गजो को पछाड़ कर 20 हजारी रन बनाने वालों में नंबर वन पर आ गए है। यूं तो विराट कोहली अब जो भी मैच खेलते है कोई न कोई रिकॉर्ड उनका इंतज़ार कर ही रहा होता है।

रन मशीन के नाम से फेमस विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे मैच में एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है, वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे  तेज़ 20 हज़ार रन  बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए है। इसी के साथ किसी एक विश्व कप में लगातार चार अर्धशतक बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए है। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने 1987 में और सचिन तेंदुलकर ने 1996 और 2003 विश्व कप में लगातार चार अर्धशतक लगाए थे।

अफगानिस्तान के खिलाफ 67 रन की एक महत्वपूर्ण पारी खेल के विराट कोहली 19963 रनों के आंकड़ों पर पहुँच गए थे, जिससे उन्हें 20000 के क्लब में शामिल होने के लिए महज 37 रनो की दरकार थी। बता दें कि कोहली ने  20000 रन बनाने के लिए 417 पारिया खेली। इससे पहले ये रिकॉर्ड सयुंक्त रूप से सचिन तेंदुलकर और लारा के नाम था, जिन्होंने 453 पारियो में  इतने ही रन बनाये थे। 20 हजार रन बनाने के मामले में विराट कोहली दुनिया के 12वे बल्लेबाज़ बन गए है। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 77 रन बनाते ही कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज़ 11000 रन बनाने वाले खिलाडी बने थे। उन्होंने 222 परियो में ये आंकड़ा छुआ था। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर को 11000 रन बनाने में 276 पारियो का सामना करना पड़ा था।

loading...