Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

मैनचेस्टर में निकला उम्मीदों का सूरज, अब होंगे बल्ले बल्ले

नोएडा : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का मैच मंगलवार बारिश से धूल गया. जिस कारण अब यह मैच रिज्रव डे यानी बुधवार यानी 10 जुलाई क खेला जएगा। इस मैच की सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह मैच वहीं से शुरू होगा जहाँ पर यह कल खत्म हुआ था। मतलब न्यूज़ीलैंड के 46.1 ओवर में बनाए गए 211 रन। इस स्कोर पर न्यूज़ीलैंड के 5 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद न्यूज़ीलैंड को अब सिर्फ 3.5 ओवर और खेलने है जो वे आज खेलेंगे। जबकि भारतीय टीम पूरे 50 ओवर खेलेगी।

अगर हम मौसम की बात करें तो मौसम अभी पूरी तरह सुहाना हो गया है, धूप खिल चुकी है। जिससे अब ये मैच भारत के लिए आसान होगा। न्यूज़ीलैंड के पेसर्स को स्विंग में कुछ कम मदद मिल सकती है। ब्रिटेन मौसम विभाग ने ये आशंका जताई है की मैच के दौरान कुछ बूंदा-बादी हो सकती है, जिससे कुछ समय के लिए मैच रोकना पड़े।

बता दें कि कल मैच के दौरान शुरू हुई हलकी बूंदा-बादी ने भारी बारिश का रूप ले लिया था और मैच दोबारा शुरू ना हो सका। जिससे भारतीय क्रिकेट फैंस काफी निराश दिखे, लेकिन आज हल्की धूप खिलने के साथ साथ फैंस के चेहरे भी खिल उठे है। भारतीय सलामी बल्लेबाज़ भी इस मौसम का बखूबी फायदा उठाना चाहेंगे और इस सुहानी मौसम में सुहानी पारी खेलकर न्यूजीलैंड के सामने मुसीबत खड़ा करेंगे।  

एक बार फिर रोहित शर्मा से इस मैच में भी एक अच्छी पारी की दरकार रहेगी। विश्व कप के अन्य मैचों की तरह इस मैच में कुछ बड़े रिकॉर्ड्स बन सकते है।

रोहित की राह में पड़े ये हैं अनोखे रिकार्ड्स

  1. अगर रोहित शर्मा इस मैच में 27 रन बना लेते है तो वो किसी एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के सचिन तेंदुलकर 16 साल पुराना 673 रनो का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। सचिन ने ये रन 2003 विश्व कप में बनाये थे।
  2. 53 रन बनाते ही रोहित  किसी विश्व कप में 700 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जायेंगे।
  3. रोहित इस मैच में एक शतक और लगते ही रोहित सचिन तेंदुलकर के 6 शतको की बराबरी कर लेंगे। सचिन ने 6 शतक बनाने में 42 पारी खेली थी, वही रोहित ने अब तक खेली गयी 16 परियो में ये 5 शतक लगाए है।
  4. बरहाल अब फैंस को इंतज़ार है की मैच समय पर शुरू हो और भारत न्यूज़ीलैंड को हराकर  अपना विजय रथ ले कर क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स पहुंचे।
loading...