Breaking News
  • नंदा देवी शिखर के पास ITBP को 7 पर्वतारोहियों के शव मिले
  • हार के बाद अखिलेश-मुलायम पर भड़की मायावती
  • BMC ने CM देवेंद्र फडणवीस के बंगले को घोषित किया डिफॉल्टर
  • संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आज
  • बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 4 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

4-1 से सीरीज पर कब्जा, शमी ने ऐसा कौन सा तीर मार दिया जो बन गए प्लेयर ऑफर द सीरीज

वेलिंग्टन: भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर रविवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पांचवें और सीरीज के आखिरी वनडे में मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को 35 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच वनडे मौचों की सीरीज के 4-1 से जीत लिया।

ऐसा चौथी बार हुआ जब न्यूजीलैंड को अपने ही घर में किसी द्विपक्षीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले सीरीज के सतहत खेले गए तीन मैचों में लगातार जीत के बाद टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को चौथे और पांचवे वनडे के साथ टी20 सीरीज में भी आराम दिया गया है। बिना विराट के चौथे वनडे में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

अब सीबीआई के नये बॉस पर भी बवाल, क्या वाकई पद के योग्य नहीं हैं ऋषि कुमार शुक्ला

हालांकि रविवार को खेले गए पांचवे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतक बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम इंडिया ने महज 18 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया की पारी संभली और मेजबान टीम के खिलाफ 49.5 ओवर में 252 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे चेस करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 44.1 ओवर में 217 रन पर ढेर हो गई।

भारतीट टीम की इस शानादर जीत में खासकर गेंदबाजों ने बड़ी अहम भूमिका निभाई। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट लिए। जबकि हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी के नाम दो-दो सफलताएं आई, वहीं केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट गिराये।

कौन है मणिकर्णिका फिल्म का असली डायरेक्टर, क्या वाकई कब्जा करना चाहती हैं कंगना

वहीं बल्लेबाजी में भारत के लिए सबसे अधिक 90 रनों की पारी अंबाती रायडू ने खेली, जबकि निचले क्रम में विजय शंकर और हार्दिया पांड्या ने 45-45 रन बनाए, जबकि केदार जाधव ने 34 रनों का योगदान दिया। इसके अलाव रोहित शर्मा 2 रन, शिखर धवन 6 रन, शुभमन गिल 7 रन, महेंद्र सिंह धोनी 1 रन बनाएं।

न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक जेम्स नीशम ने 44 रन बनाए। नीशम के अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने 39, टॉम लाथम ने 37, कोलिन मुनरो ने 24, मिशेल सेंटनर ने 22, मैट हेनरी ने नाबाद 17, कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 11, टॉड एस्ले ने 10, हेनरी निकोलस ने आठ और रॉस टेलर एंव ट्रेंट बाउल्ट ने एक-एक रन बनाये।

संसद में महिला सांसदों का डांस, स्मृति ईरानी और हरसिमरत कौर ने तो डारा ही दिया

इस मैच में 90 रन की शानदार पारी खेलने वाले अंबाती रायडू को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि सीरीज में कुल नौ विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द सीरीज या प्लेयर ऑफर द सीरीज चुना गया।

loading...