Breaking News
  • निर्यातकों के लिए बड़ी सौगात, विदेशी मुद्रा में कर्ज़ उठाने की मिलेगी सुविधा
  • भारत और स्लोवेनिया के बीच निवेश, खेल, संस्कृति

न्यूजीलैंड के खिलाफ 92 पर ढेर हुई टीम इंडिया, वनडे में 7वां सबसे न्यूनतम स्कोर

हेमिल्टन: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज के तहत गुरुवार चैथा मैच हेमिल्टन में खेला गया। इस मैच में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि सीरीज के तहत खेले गए पहले तीन मैच जीतकर टीम सीरीज अपने नाम कर चुकी है, लेकिन चौथे मैच में हार के बाद टीम इंडिया की भारी किरकिरी हो रही है।

चौथे मैच की सबसे बड़ी खासियत थी कि इस टीम में न तो टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली थे और न ही शानदार फॉर्म में चल रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में दी गई थी।

हालांकि इससे पहले भी कई ऐसे मौके आए जब विराट की गौरमौजूदगी में रोहित ने टीम की कमान संभाली और टीम को शानदार जीत भी दिलाई। लेकिन आज के मैच में सिर्फ रोहित ही नहीं बल्कि अन्य सभी बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा। आज टीम इंडिया महज 92 पर ढेर हो गई।

इस क्रम में टीम इंडिया के सबसे अधिक 18 रनों की पारी युजवेंद्र चहल ने खेली, जबकि टीम के लिए दूसरे सबसे अधिक 16 रन हार्दिक पांड्या ने बनाये। वहीं भारत से मिले इस काफी छोटे लक्ष्य का पीछ करने उतरी मेहमान टीम ने इसे महज 14.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 93 बना कर हासिल कर लिया।

भारतीय क्रिकेट टीम आज 92 रन पर ऑल ऑउट हुई है। जो वनडे क्रिकेट में उसका सातवां सबसे न्यूनतम स्कोर है। भारतीय टीम का सबसे न्यूनतम स्कोर 54 रन है। साल 2000 में शारजाह में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया महज 54 रनों पर ही सिमट गई थी।

इसके अलावा साल 1981 में (सिडनी) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 63 रन बना सकी थी। जबकि साल 1986 में श्रीलंका के खिलाफ कानपुर में खेले गए मैच में टीम इंडिया 78 रनों पर ढेर हुई थी। वहीं साल 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ सियालकोट में भारत का स्कोर 79 था जबकि साल 2010 में दाम्बुला में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का स्कोर 88 रन था।

loading...