Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

लंदन टेस्ट: टीम इंडिया की खराब हालत पर तरस आता है, कौन है जिम्मेदार!

लंदन: भारत-इग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीराज के तहत दूसरा मैच लॉर्ड्स मैदान पर गुरुवार को शुरू होने से पहले दिन का खेल रद्द कर दिया गया। दरअसल भारी बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो सका, जिसके बाद शुक्रवार को दूसरे दिन किसी तरह से खेल शुरु हुआ लेकिन बारिश की लुका छुपी जारी रही।

बारिश के कारण असान्य हालत में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों को मेजबान टीम के गेंदबाजों ने और खासकर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पूरी टीम इंडिया को आधे दिन के खेल में ही समटे दिया। दूसरे दिन शुक्रवार को सिर्फ 35.2 ओवरों का खेल हो सका और भारतीय टीम की पहली पारी मात्रा 107 पनों सिमट गई।

अब सेना के मसले पर भी अमेरिका ने दिया PAK को झटका!

इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि क्रिस वोक्स को दो सफलताएं मिलीं, वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम कुरैन के नाम एक-एक विकेटरहा। इस मैच में सब कुछ इंग्लैंड के पक्ष में हुआ सिवाए फील्डिंग के। इंग्लैंड के फील्डर अगर आए मौकों को लपक लेते तो भारत की हालत और भी खराब होती।

ऐसे में अगर भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो सबसे अधिक 29 रन रविचंद्रन अश्विन ने बनाए। मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओर से मुरली विजय ने पहले ही ओवर में 0 पर अपना विकेट गंवा दिया। मुरली पहले ओवर में एंडरसन की की पांचवीं गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

VIDEO: भयंकर बाढ़: 26 सालों बाद खोला गया डैम का एक दरवाजा, दिखा अद्भुत नजारा

इसके बाज लोकेश राहुल 8 रन पर अपना विकेट एंडरसन को ही दिया, इस दौरान 6.3 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर भारत ने मात्र 11 रन बनाए थे, तभी बारिश ने फिर से दस्तक दी और खेल रोकना पडडा। कुछ देर बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बीच हुई गलतफहमी हुई जिसका शिकार में पुजारा बने और उन्हें 1 रन के स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

इसके कुछ समय बाद फिर से बारिश शुरु हई और काफी देर बाद थमी, जिसके बाद फिर से खेल शुरू हुआ और इस दौरान कोहली और रहाणे बल्लेबाजी करने आए। लेकिन इसके कुछ समय बाद फिर से मैसम का मिजाज बदला। इस तरह से कुल मिलाकर बारिश के कारण परेशान टीम इंडिया की पहली पारी मजह 107 रनों पर सिमट गई।

इन्हें सुनिए

loading...