Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

कोलंबो टेस्ट: भारत के खिलाफ फॉलोऑन भी नहीं बचा पाया श्रीलंका,183 रन पर ढेर

कोलंबो: भारत-श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई टीम बेहद ही खराब स्थिती में हैं। एसएससी स्टेडियम कोलंबो में जारी इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में श्रीलंका के सामने 622 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जबाव में श्रीलंकाई टीम की पहली पारी फॉलोऑन भी नहीं बचा पाई और महज 183 रन के स्कोर पर ही पूरी टीम ढेर हो गई।

बता दें कि फॉलोऑन नहीं बचा पाने के कारण श्रीलंका को फिर से बल्लेबाजी करनी होगी, जबकि भारतीय टीम इस मुकाबले को भी जीतने के आयाम पर पहुंच चुकी है। बता दें कि तीन मैचों के टेस्ट सीरीज के तरह यह दूसरा मैच खेला जा रहा है, ऐसे में अगर इस मुकाबले को भी भारतीय टीम जीत लेती है 2-0 से बढ़त के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा होगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के 622 रनों के जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 183 रन पर ही सीमट गई इस लिहाज से भारत के पास पहली पारी में अभी 439 रनों की बढ़त है, जिसे पूरा करने के लिए श्रीलंका को फिर से बल्लेबाजी करनी होगी, ऐसे में अगर 439 रन बनाने के पहले ही भारतीय टीम श्रीलंका को फिर से ऑलआउट कर देती है तो भारतो रनों के साथ-साथ पारी से भी जीत मिलेगी।

आपको बता दें पहली पारी में श्रीलंकाई टीम को ऑलआउट करने का पूरा श्रेय भारतीय गेंदबाज आर अश्विन को जाता है, जिन्होंने 16.4 ओवर में 69 रन देकर  5 विकेट लिए, इसके अलावा मोहम्मद शमी 6 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट, रवींद्र जडेजा 22 ओवर में 84 रन देकर 2 विकेट और उमेश यादव ने 5 ओवर में 12 रन देकर 1 विकेट लिए।

आपको बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम की ओर से कई खिलाड़ियों ने अपने नाम शानदार रिकॉड दर्ज किया है। बता गें कि इस मुकाबले में 2 विकेट, रवींद्र जडेजा भारत की ओर से सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज बन गए हैं, तो वहीं शतक लगाने बाले बल्लेबाज पुजारा ने 4000 रनों का आकड़ा पार कर लिया है तो वहीं लोकेश राहुल ने लगातार 6 अर्धशतक लगाने के मामले में अपने नाम रिकॉड कायम किया है।

अर्धशतक की मदद से राहुल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा छह अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजो के क्रम में शुमार हो गए हैं। राहुल से पहले भारतीय क्रिकेट में सिर्फ 2 ही ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो टेस्ट क्रिकेट लगातार 6 अर्धशतक लगा पाए हैं। जिनमें गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ का नाम शामिल हैं।

loading...

Subscribe to our Channel