Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

INDvSA : लाज बचाने के लिए भारत की जीत जरूरी, मैदान में उतरे इंडियन- पहेल गेंदबाजी...

नई दिल्ली: दक्षीण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम आज शनिवार को अफ्रीका के साथ दूसारा टेस्ट में खेल रही है। दूसरे टेस्म मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया हैं। दोनों टीमों के बीच यह मैंच सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेला जा रहा है।

इससे पहले दोनों टीमों के बीत पहला टेस्ट मैच केपटाउन में खेला गया था, इस मैच में भरत को हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद फिलहाल इस सीरीज में अफ्रीका 1-0 से आगे हैं। जबकि इस सीरीज में बने रहने के लिए भारत को इस दूसरे टेस्ट मैच को जीतना ही होगा।

मुंबई: 7 लोगों के साथ लापता हुआ हेलिकॉप्टर...

ऐसे में अग इस दूसरे टेस्ट को भी अफ्रीकी टीम जीत लेती है तो इस सीरीज पर अफ्रीका का कब्जा होगा। हालांकि भारतीय खिलाड़ी हार की बात भूला कर इस मैच को जीतने के इरादे से ही मैदान पर उतरे हैं। इस मैच में भारतीय टीम ने तीन बदलाव किए हैं।

पाकिस्तान पर सेना प्रमुख का बड़ा हमला- पाक में घुसकर...

टीम में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के स्थान पर लोकेश राहुल को जगह दी गई है, जबकि विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के स्थान पर पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया है। इस अलावा भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत को भी जगह मिली है।

मीडिया पर केस करने वाले सावधान- जाने लें सुप्रीम कोर्टी की नसीहत...

तो वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम में एक बदलाव किया है, अफ्रीका ने चोटिल तेज गेंदबाज डेल स्टेन के स्थान पर लुंगीसानी निगडि को टीम में जगह मिली है, जो अपना पहला मैच खेल रहे हैं।

दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली-कप्तान, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल विकेटकीपर,हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस-कप्तान, डीन एल्गर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, अब्राहम डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक विकेटकीपर, वार्नोन फिलेंडर, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, लुंगीसानी निगडि, मोर्ने मोर्केल।

loading...