Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

WC19: कल न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से धोया, तो आज घायल अफ्रीका का मुकाबला बांग्लादेश से

नई दिल्ली: क्रिकेट के महाकुंभ में शनिवार को न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है। जिसके बाद रविवार को आईसीसी विश्व कप के पांचवे मैच में दक्षिण अफ्रीका का सामना बांग्लादेश से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 3 बजे से ओवल में खेला जायेगा।

दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, उसे पहले ही मैच में मेजबान इंग्लैंड से 104 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में उलट फेर करने के लिए जानी जाने वाली बांग्लादेश की टीम से पार  पाना उतना आसान नहीं रहेगा। विश्व कप शुरू होने से पहले बांग्लादेश ने आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीती  थी हालांकि उसे भी विश्व कप अभ्यास मैच में भारत के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था।

लेकिन इसके बाद भी दक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहेगा। आपको बता दें की ये वही बांग्लादेश है जिसने अफ्रीका को 2007 विश्व कप में हराने  के साथ साथ भारत को विश्व कप से बहार का रास्ता दिखाया था। पहले मैच में मिली करारी हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच जीतना उतना आसान नहीं होगा। दक्षिण अफ्रीका के लिए चिंता का विषय उनके बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन है ,जो की इंग्लैंड के सामने बिलकुल घुटने टेकते नज़र आये।

ऐसे में अगर यहां मैच जीतना है तो अफ्रीका को बल्ले से भी कुछ विशेष करना ही होगा,अगर बॉलिंग की बात करे तो अफ्रीका के पास विश्व का बेहतरीन बॉलिंग अटैक है। वहीं बांग्लादेश की परेशानी का कारण उनके खिलाड़ियों की फिटनेस बनी हुई है। अभ्यास मैच के दौरान बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तज़ा की मासपेशियो में खिचाव के चलते वो मैदान से बाहर चले गए थे, तो वहीं ओपनर तमीम इक़बाल भी उस मैच में नहीं खले पाए थे। हालांकि इस मैच में दोनों के ही खेलने की उम्मीद है।

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भारत के खिलाफ शुरुआत में ही बहुत कसी  हुई गेंदबाज़ी की थी और टीम के  तेज़ी से रन बनाने में लगाम लगायी थी ,बांग्लादेश के  ओपनर बैट्समैन लिटन दास ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि दक्षिण अफ्रीका बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही सेक्शन में काफी मजबूत है और यहां की परिस्थतियां भी उनके लिए अनुकूल है लेकिन हम यहां  पर अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

आपको बता दें कि अब तक के मैचों में कोई भी एशियाई टीम कुछ खास नहीं कर सकी,अगर बांग्लादेश को ये मैच जीतना है तो उसे प्रत्येक सेक्शन में अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। अगर हम रिकॉर्ड्स की बात करें तो अफ्रीका और बंगलदेश के बीच अब तक  20 मुकाबले हुए है जिनमें से 17 में अफ्रीका ने  और 3 में बांग्लादेश ने बाज़ी मरी है ,तो वहीं विश्व कप में दोनों ने 3 मुकाबले खेले है जिसमे से 2 में दक्षिण अफ्रीका और 1 मैच में बांग्लादेश को जीत मिली है।

ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा की इस मैच में बांग्लादेश कोई उलटफेर करता है या अफ्रीका विश्व कप में अपनी पहली जीत पक्की करने में कामयाब होता है।

दोनों संभावित टीमें

साउथ अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, एडेन मार्करम, रासी वॉन डर डुसेन, जेपी डुमिनी, एंडिल फेलुकवायो, ड्वेन प्रीटोरियस, कागिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, सब्बीर रहमान, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमदुल्ला, शाकिब उल हसन, मेहिदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन। 

loading...