Breaking News
  • नगालैंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 27 फरवरी को होने हैं चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य
  • पीएनबी घोटाला: विपुल अंबानी 5 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

चहल की भूल और बारिश ने भारत को धो डाला- पिंक डे पर अफ्रीका ने बचा ली अपनी लाज

नई दिल्ली: पिंक डे पर खेले गए चौथे वनडे में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हराकर छह वनडे मैचो के सीरीज में पहली जीत दर्ज की और अप रिकॉड को एख बार फिर से कायम रखा है। बता दें कि पिंक डे पर खेले गए हाल के सालों में अफ्रीकी टीम ही जीती है। हालांकि इस मैच में अफ्रीकी बल्लेबाजों ने बेहरत प्रदर्शन किया जबकि भारत को चहल की भूल ले डूबी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए चौथे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 289 रन बनाए, इस क्रम में भारत के लिए शिखर धवन ने 109 रनों का शानदारी पारी खेली। जबकि इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत 5 विकेट से जीत दर्ज किया।

अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से हारी इंडयन वुमन टीम, तो चौथे वनडे में ढेर हुई विराट की फौज!

अफ्रीका के इस जीत में बारिश की बड़ी अहम भूमिका रही। क्योंकि बारिश के कारण अफ्रीकी टीम को मैच जीतने के लिए 28 ओवर में मिले 202 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे 25.3 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। तो वहीं अफ्रीका जीत में चहल ने भी भरपूर मदद किया। दरअसल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरूआत अच्छी रही और बारिश की वजह से खेल रूकने से पहले हाशिम आमला और कप्तान मार्करान ने 7.2 ओवरों में 43 रन बना लिए थे।

IND vs SA: अफ्रीकी कप्तान ने हवा में उड़ कर पकड़ा कैच- पहले कभी नहीं दिखा ऐसा

लेकिन बारिश से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह ने कप्तान मार्करैम को 22 रन पर एलबीडब्ल्यू कराया। इसके बाद लंबे अंतराल के लिए मैच रूका रहा और बारिश रुकने पर मैदान को सुखाने का काम करते हुए सुपर सॉपर्स का इस्तेमाल किय गया. मैदान का मुआयना करने के बाद अंपायरों ने 12 बजे से फिर से मैच शुरू कराया।

जिसके बाद मैच को 28 ओवर का करने का फैसला लिया गया। लेकिन बारिश रूकने के बाद कुलदीप यादव की फिरकी ने अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को थोड़ा परेशान किया लेकिन जल्द ही इकी धुनाई शुरू हुई, तो वहीं भारत की ओर से चहल ने ऐसे समय में नो बॉल दिया जिसमें भारत के हाथ से मैच छिन ही ली, जबकि इस दौरान चहल भी धुनाई से बच नहीं सके।

यहां देखिए खिलाड़ियों का प्रदर्शन...

loading...