Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

CWG: श्रेयसी ने भारत की झोली में डाला 12वां स्वर्ण पदक

गोल्ड कोस्टः  स्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कामनवेल्थ गेंस में भारत की महिला निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने बुधवार को यानि सातवें दिन भारत की झोली में 12वां गोल्ड मेडल डाला। श्रेयसी ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा के फाइनल्स में पहला स्थान हासिल कर सोना जीता है। इससे पहले 20वें कामनवेल्थ गेम्स में श्रेयसी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

श्रेयसी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए शूट-ऑफ में आस्ट्रेलिया की एमा कोक्स को एक अंक से हराते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। उन्होंने कुल 98 अंक हासिल किए। कुल चार राउंड में कुल 96 अंक हासिल करने के साथ उन्होंने शूट-ऑफ में अपने दोनों निशाने सही लगाए और जीत हासिल की।

हालांकि एमा को सिल्वर मेडल पर संतोष करना पड़ा जिन्होने कुल चार राउंड में 96 अंक हासिल किए थे। वहीं एमा नें शूट-ऑफ में दो निशानों में एक गलत लगाया और इस कारण वह दूसरे स्थान पर रहीं स्कॉटलैंड की लिंडा पियरसन ने 87  अंकों के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

भारत के पदकों की संख्या कि बात कि जाय तो अभी तक कुल 23 मेडल जीते है,  जिसमें 12 गोल्ड मेडल, 4 सिल्वर मेडल और 7 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं साथ ही पदक तालिका में भारत तीसरे स्थान पर काबिज है।

loading...