Breaking News
  • नागरिकों से अपील कि मुठभेड़ वाली जगहों से दूर रहें- सेना
  • दिल्ली में फिर 71 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल भी महंगा
  • मोदी ने छत्रपति शिवाजी को जयंती पर श्रद्धांजलि दी
  • प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा , कई करोड़ योजनाओं की दिया सौगात

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज अख्तर ने 43 साल की उम्र में किया वापसी का एलान

नई दिल्ली: दुनिया भर में ‘रावल पिंडी एक्सप्रेस’ नाम से मशहूर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने क्रिकेट में वापसी का एलान किया है। इसकी जानकारी खुद शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से दी है, हालांकि फिलहाल उन्होंने ये खुलासा नहीं किया है कि वह किसी टीम के लिए खेलने वाले हैं। लेकिन उनके पोस्ट से यह तय हो गया है कि 43 साल के शोएब अख्तर क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं।

अपने समय में सबसे तेज गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों में शुमार शोएब अख्तर शोएब अख्तर जब बांउडरी छोर से गेंद लेकर दौड़ते थे तब समाने चाहे कोई भी बल्लेबाज हो उसके मन में न चाहते हुए खौफ की स्थिति बन जाती थी। हालांकि ये और बात है कि सचिन तेंदुलकर और विरेंद्र सहवाग जैसे कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हैं, जो अख्तर की रफ्तार को ताक पर रखते हुए उनकी काफी पिटाई भी की है।

तेजी से वायरल हो रहा है ये वीडियो, देखकर 56 इंच का हो गया हिंदुस्तानिय…

शोएब अख्तर की तेज गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें ‘रावल पींडी एक्सप्रेस’, तूफानी गेंदबाज और अन्य कई प्रकार के उपनाम भी दिए गए हैं। आखिरी बार शोएब अख्तर को साल 2011 में पाकिस्तान के लिए मैदान पर खेलते देखा गया था। जिसके बाद वह एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं।

इसकी जानकारी देते हुए अख्तर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो के माध्यम से अख्तर बताते हैं कि, “14 फरवरी का दिन आप याद रखें, मैं भी आ रहा हूं इस बार लीग में खेलने, आखिर इन बच्चों को भी पता चले कि तेजी क्या होती है।”

अपने चहेते खिलाड़ी के लिए दुआ कर रहा था देश, लेकिन बरामद हुआ शव

हालांकि शोएब ने यहा किसी भी लीग का नाम नहीं लिया है, लेकिन 14 फरवरी से पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे सीजन का आगाज हो रहा है जो 17 मार्च तक खेला जाएगा, और शोएब ने भी 14 फरवरी का दिन याद रखने को कहा है, इसलिए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं, शोएब अख्तर पाकिस्तान सुपर लीग के साथ क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं।

शोएब की करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट मैच, 163 वनडे और 15 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 178 विकेट लिए है, जबकि वहीं शोएब के नाम 247 विकेट है और क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी20 में उन्होंने 19 विकेट लिए हैं।

क्या भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजेगी भारत सरकार?

loading...