Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

टेस्ट में T20 की तरह खेला यह इंडियन, अफगानिस्तान के खिलाफा पहले ही दिन किया कारनामा!

बेंगलुरू: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले और ऐतिहासिक मैच में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। खबर लिखे जाना तक भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 33 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 190 रन बना लिए हैं।

मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से फिलाहाल 92 गेंद में 68 रन के स्कोर पर मुरली विजय और 11 गेंद में दो के स्कोर पर लोकेश राहुल मैदान पर जमे हैं। जबकि इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 96 गेंद में 107 रन के स्कोर पर अपना विकेट गवाया। शिखर धवन द्वार खेले गए गेंद और बनाए गए रन के लिहाज से ऐसा नहीं लगता जैसे यह टेस्ट मैच नही बल्की वनडे या टी20 मैच चल रहा है? इसके साथ ही शिखर धवन ने पहली पारी के पहले सत्र में शतक जड़ने के साथ एक नई उपलब्धि हासिल की है। धवन भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज बने हैं, जिन्होंने किसी भी टेस्ट मैच में पहली पारी के पहले सत्र में शतक लगाया है।

टीम इंडिया में 8 साल बाद हुई इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

बता दें कि दोनों टीमों के बीत यह ऐतिहासिक मुकाबला गुरुवार से यहां एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में को ऐतिहासिक इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि अफगानिस्तान के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यह पहला टेस्ट मैच है, वहीं भारत-अफगानिस्तान के बीच भी यह पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली टीम से बाहर हैं।

विराट के बाहर रहने के क्रम में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में। इसके अलावा भी भारती में कई अहम बदलाव किए गए हैं, जिनमें एक खास है टेस्ट में दिनेश कार्तिक की वापसी। आठ साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है। जबकि भारतीय टीम के अंतिम एकादश में तीन शलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल, शिखर धवन और मुरली विजय को भी शामिल किया गया है।

फीफा विश्व कप 2018 की हर खास बात, आज से हो रहा है आगाज

जवानों की शहादत के बीच भारत-पाकिस्तान ने किया एक और बड़ा समौता, फिर पीठ में खंजर घोपेगा PAK

loading...