Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

गांगुली के उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, समर्थन करने को तैयार नहीं साउथ अफ्रीका

रिपोर्ट : ए.के.रंजन

नई दिल्ली : कोरोना कोहराम के बीच देश और विदेश में आयोजित होने वाले सभी खेलों को रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद किसी भी तरह का खेल का आयोजन नहीं हुआ। किंतु इस दौरान बीसीसीआई प्रमुख यानी सौरव गांगुली के उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। गौरतलब है कि आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष शंशाक मनोहर का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है। जिसके बाद के अध्यक्ष के लिए दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने सौरव गांगुली के नाम का समर्थन किया। लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अध्यक्ष क्रिस नानजानी आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली का समर्थन करने को तैयार नहीं है। नानजानी ने कहा है कि गांगुली के नाम को लेकर स्मिथ का समर्थन व्यक्तिगत विचार है उसे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के आधिकारिक समर्थन के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

नानजानी ने कहा कि, ''हमें आईसीसी के और हमारे खुद के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए यह निर्धारित करना चाहिए कि किस उम्मीदवार का समर्थन करना है। अभी तक कोई उम्मीदवार तय नहीं है। जब किसी उम्मीदवार का नाम सामने आएगा तब देखा जाएगा कि किसे सपोर्ट करना है।''

आपको बता दें कि ग्रीम स्मिथ ने कहा था कि सौरव गांगुली आईसीसी अध्यक्ष पद संभालने के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार हैं। उन्होंने ने कहा कि, "हमारे नजरिए से, गांगुली जैसे क्रिकेट खिलाड़ी का आईसीसी के मुखिया के तौर पर आना शानदार होगा। मुझे लगता है कि यह खेल के लिए शानदार होगा, यह आज के खेल के लिए भी शानदार होगा। वह इसे समझते हैं और उन्होंने उच्च स्तर की क्रिकेट खेली भी है। उनका सम्मान किया जाता है। उनकी नेतृत्व क्षमता आगे जाने के लिए काफी अहम होगी।"

स्मिथ ने कहा, भारत के पूर्व कप्तान को आज के खेल की जानकारी और समझ उन्हें आईसीसी का नेतृत्व करने में मदद करेगी। गौरतलब है कि बीसीसीआई के नए नियम के अनुसार सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल जून में ही खत्म हो जाएगा। इसके बाद सौरव गांगुली तीन वर्ष तक बीसीसीआई में कोई पद नहीं संभाल सकते हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट की परमिशन से उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाया जा सकता है।

loading...