Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

संजू सैमसन की दिवानी हुई दुनिया- पकड़ा सबसे शानदार कैच!

प्रिटोरिया: भारतीय क्रिकेट के “ए टीम” और साउथ अफ्रीका के “ए टीम” के बीच हुए मुकाबले में भारत ने अफ्रीका को एक विकेट से हरा दिया। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीका ने भारत के सामने जीत के लिये 267 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 49.4 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को पूरा कर लिया और फाइनल से पहले विरोधी टीम के खिलाफ जीत दर्ज की।

अफ्रीका से मिले 267 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारती टीम की शुरुआत खराब रही, टीम ने महज 70 रन के स्कोर पर अपने तीन बेहतरीन बल्लेबाजों को खो दिया, इसके बाद बल्लेबाजी की जिम्मेदारी मनीष पांडे के कंधे पर आगई, अपने जिम्मेदारियों के समझते हुए पांडे ने नाबाद 93 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई।

पांडे ने 85 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 93 रन बनाये। पांडे के अलाव सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने 68 रन और कृणाल पंड्या ने 25 रन का योगदान दिया। हालांकि यह मुकाबला संजू सैमसन के लिए बेहद ही खास रहा, क्योंकि सैमसन ने 90 गेंदों पर 68 रन बनाने से पहले फील्डिंग के दौरान एक बेहतरीन कैच पकड़ा, जिसकी चारो ओर चर्चा हो रही है।

आपको बता दें कि इस दौरान 25वें ओवर का खेल चल रहा था, तब युजवेंद्र चहल ने बल्लेबाज़ ड्वेन प्रीटोरियस के लिए अपनी गेंद फेंकी, जिसपर बल्लेबाज ने पॉइंट के ऊपर बेहतरीन शॉट खेला, लेकिन इस शॉट पर संजू सैमसन की पैनी नजर पड़ गई और सैमसन ने उलटी दौड़ लगाते हुए लपका लिया और अफ्रीकी टीम को एक बड़ा झटका दिया।

 

loading...

Subscribe to our Channel