Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा चुनाव में 200 सीटों के अंदर सिमट जाएगी एनडीए: चंद्रबाबू नायडू
  • पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, दमदम में रो पड़े मतदान अधिकारी
  • गोडसे विवाद पर नीतीश, साध्वी प्रज्ञा का बयान बर्दाश्त से बाहर, पार्टी से निकाला जाए
  • लोकसभा चुनाव: सातवें व अंतिन चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग

IPL का सबसे रोमांचक मुकाबाल! शुरुआत से ही हर गेंद में 10 रन की दरकार, गेल हुए फेल तो पूरी टीम ढेर

नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 12 के तहत बुधवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रनों से हराकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही विराट की टीम ने प्लेऑफ में जाने की उम्मीद भी बरकरार रखी है। पंजाब के खिलाफ आरसीबी की जीत में सबसे अहम योगदान अब्राहम डिविलियर्स और मार्कस स्टोयनिस का रहा जबकि टीम के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

घरेलू मैदान एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने अब्राहम डिविलियर्स नाबाद 82 रन और मार्कस स्टोयनिस नाबाद 46 की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 202 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस लिहाज से आरसीबी को पंजाब के खिलाफ जीत के लिए पहली ओवर की पहली गेंद से ही हर गेंद में 10 रनों की दरकार थी।

हालांकि क्रिक गेल और लोकेश राहुल के होते हुए पंजाब के लिए 202 रनों का स्कोर भी साधारण लग रहा था। लेकिन आज गेल का बल्ला खामोश रहा। दरअसल, आरसीबी से मिले 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने भी शानदार शुरुआत की लेकिन इस लय को बरकरार नहीं रख सकी। धुआंधार शुरुआत करने वाले क्रिस गेल महज 10 गेंद ही खेल सके और 23 की स्कोर पर पवेलियन लौट गए। जबकि लोकेश राहुल ने 27 गेंद में 42 रन की पारी खेली।

वहीं मयंक अग्रवाल ने 21 गेंद 35 रन, डेविड मिलर 25 गेंद 24 रन, निकोलस पूरन 28 गेंद 46 रन बनाये। इस तरह पंजाब की टीम 20 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 185 रन ही बना सकी। पंजाब के खिलाफ जीत के बाद आरसीबी ने अब इस सीजन में खेले गए 11 मैचों में से 4 मैच जीत कर 8 अंकों के साथ अंकतालिका में 7वें स्थान पर है, जबकि आरसीबी के खिलाफ हार के बाद अब पांजाब की टीम 11 मैचों में 5 जीत के बाद 10 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है।

loading...