Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

बांग्लादेश के खिलाफ भारत का अंजाम जो भी हो, शर्मा ने कर दिया अपना काम

बर्मिंगम: विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ सातवां मैच खेल रही टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने एक और शानदार शतकीय पारी खेली, शर्मा ने महज 92 गेंद का सामना करते हुए 104 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। बांग्लादेश के खिलाफ चौथी सेंचुरी जड़ते ही रोहित शर्मा ने कई रेकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया।

इस शतक के बाद शर्मा विश्व कप एक एडिशन में सबसे अधिक सैकड़े जड़ने के मामले में कुमार संगकारा के रेकॉर्ड 4 शतकों की बराबरी कर ली, जबकि ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। श्रीलंकाई बल्लेबाज संगकारा ने 2015 में 4 सेंचुरी लगाने का रेकॉर्ड बनाया था। इतना ही नहीं अब रोहित के नाम विश्व कप में कुल 5 शतक हैं।

साथ ही बता दें कि एकदिवसीय में 26वीं शतकीय पारी से के दम पर रोहित शर्मा मौजूदा विश्व कप में डेविड वॉर्नर के 516 रनों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है...इस क्रम में 544 रनों के साथ रोहित शर्मा अब पहले पायदान पर हैं। आपको बता दें कि विश्व कप में शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा ने क्रिकेट के महाकुंभ में कुल 7 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 4 सेंचुरी जड़ी।

टूर्नमेंट में अपने पहले ही मैच में शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रनों की पारी खेली, दूसरा शतक पाकिस्तान के खिलाफ आया, जब मैनचेस्टर में 140 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, तो तीसरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन बनाकर पूरा किया और अब बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन बनाकर चौथा शतक जड़ा।

loading...