Breaking News
  • काबूल: PD6 इलाके में डिप्टी सीईओ के घर के पास कार धमाका, 10 लोगों के मारे जाने की खबर
  • सावन का तीसरा सोमवार आज, शिवालयों में भक्तों की लंबी कतार
  • आज शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का संबंधोन
  • इसरो के पूर्व प्रमुख प्रोफेसर यूआर राव का निधन- पीएम मोदी ने जताया दुख
  • महिला विश्व कप 2017: फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 9 रनों से हराया

दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं रोजर फेडरर- उम्र को भी दे दी मात


लंदन: दुनिया के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम-विंबलडन का पुरुष एकल खिताब अपने नाम कर लिया है। इस खिताब को पाने वाले फेडरर सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी भी बन गए हैं। स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने रविवार को क्रोएशिया के मारिन सिलिक पर आसान जीत दर्ज करते हुए इस खिलाब को अपने नाम किया है।

आपको बता दें कि ऑल इंग्लैंड क्लब में फेडरर की यह रिकार्ड आठवीं खिताबी जीत है, इस जीत के साथ ही फेडरर ने ओपन एरा में पीट सैंप्रास और ओवरऑल ब्रिटेन के महान खिलाड़ी विलियम रेनशॉ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। बता दें कि सैंप्रास और रेनशॉ के नाम सात-सात बार विंबलडन खिताब जीतने का रिकॉर्ड था।

फेडरर का 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब है जोकि एक अलग ही रिकॉड है। 5 साल 342 दिन की आयु में इस खिताब को जीतने वाले पहले खिलाड़ी फेडरर ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में स्पेन के महान खिलाड़ी राफेल नडाल से आगे है। नडाल अब तक 15 बार इस खिताब पर कब्जा किया है।

इस ताजे मुखाबले में फेडरर ने अमेरिकी ओपन खिताब जीत चुके सिलिक को 6-3, 6-1, 6-4 से हराते हुए आसान जीत दर्ज की है। तीन बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर हारने वाले सिलिक ने पहली बार फाइनल में जगह पक्की की थी, लेकिन ग्रास कोर्ट का बादशाह कहे जाने वाले फेडरर के सामने उनकी एक न चली और सिलिक ने पहला विंबलडन खिताब भी गवा दिया।

loading...