Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

एक कुंबले के बदले टीम इंडिया को मिला 3 कोच- रवि शास्त्री के साथ...

नई दिल्ली: भरतीय टीम के नए कोच की तलाश अब खत्म हो चुकी है। कप्तान कोहली से विवादों के कारण कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद से जारी कोच की तलाश मंगलवार को समाप्त हो गई जब टीम इंडिया के मुख्य कोच के तौर पर पूर्व कप्तान रवि शास्त्री के नाम का ऐलान किया गया। शास्त्री टीम इंडिया के साथ अगले दो साल यानी की 2019 विश्व कप तक जुड़े रहेंगे।

रवि शास्त्री का चुनाव  भारतीय क्रिकेट टीम के 14वें कोच के तौर पर हुआ है। इसके साथ-साथ टीम इंडिया को नए गेंदबाजी कोच और विदेश दौरे के लिए भी अलग कोच का चुनाव किया गया है। टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के तौर पर पूर्व गेंदबाज जहीर खान का चुनाव किया गया है तो विदेशी दौरों के लिए टीम इंडिया के कोच के तौर पर पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का चुनाव किया गया है।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट सलाहकार समिति(CAC) ने नए कोच की तलाश के तहत आवेदकों के इंटरव्यू के बाद वीरेंदर सहवाग, टॉम मूडी, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस, फिल सिमंस जैसे दिग्गजों की तुलना में रवि शास्त्री को टीम इंडिया के कोच के लिए बेहतर समझा।

तो वहीं खबर है कि रवि शास्त्री टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के भी चहेते है, इसकी लिए शास्त्री कोच के लिए सभी लोगों की पहली पसंद थे। बोर्ड ने शास्त्री के साथ दो सालों का करार किया है, जिसके तहत वह टीम इंडिया के साथ बतौर कोच विश्व कप 2019 तक जुड़े रहेंगे।

आपको बता दें कि शुरुआत में शास्त्री ने कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया था, लेकिन बीसीसीआई द्वारा आवेदन करने की तारीख 9 जुलाई तक बढ़ा दी गई, तो उन्होंने भी इस पद के लिए आवेदन कर दिया। इस क्रम में पूर्व खिलाड़ी विरेद्र सहवाग के साथ शास्त्री का अहम मुकाबला हुआ, क्योंकि शास्त्री के नाम के ऐलान से पहले सहवाग कोच की रेस में आगे चल रहे थे। लेकिन मंगलवार को कुछ नाटकिय घटनाक्रम के बाद शास्त्री के नाम का ऐलान कर दिया गया।

loading...