Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

पहले बने थें दुश्मन अब दोस्त बने नज़र आएंगे ये भारतीय खिलाड़ी, रिश्ता भी उलझा सा

नोएडा : आगरा एक ऐसी नगरी जिसके नाम का जिक्र करते ही हमारे सामने वो ताजमहल खड़ा हो आता हैं जिसे शाहजहां ने अपनी प्यारी बेगम मुमताज के लिए बनावाया था, अब यहीं ताज नगरी उन दो भाईयों के नामों से भी जाना जाएगा, जिनका चयन टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ है। वो भी टी-20 मैचों के लिए, कहा जाता हैं न कि किसी भी उंची मुकाम पर पहुंचने के लिए एक सीढी का होना बहुत जरूरी होता हैं पर ये तो कई सीढियां चढ़ चुके हैं क्योंकि ये दोनों भाई आईपीएल में अपने गेंदबाजी से विपक्षी टीमों की कमर तोड़ चुके है। इऩ दोनों भाईयों का आईपीएल का जो सबसे रोचक दृश्य था वो था इन दोनों भाईयों का एक दूसरे की तरफ गेंदबाजी।

आपको बता दें कि राहुल 2019 आईपीएल में मुंबई इंडियंस जबकि दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके है। वैसे तो अब आईपीएल 2019 का सीजन खत्म हो चुका हैं लेकिन अब एक बार फिर ये दोनों टीम इंडिया में नजर आएंगे वो भी साथ।

अगर हम इन दोनों के रिश्तों की बात करें तो इन दोनों का रिश्ता बहुत ही अटपटा हैं क्योंकि दीपक और राहुल चचेरे भाई होने के साथ-साथ मौसेरे भाई भी है। अब आप सोच रहें होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता हैं तो आपको हम बता दें कि ऐसा ही है दरअसल बात यह है कि दीपक चहर के अंकल और उनकी मौसी ने आपस में शादी की है। इसके चलते उनकी मौसी ही उनकी आंटी भी बन गईं, इसी वजह से अब राहुल उनके मौसी के बेटे भी हुए और अंकल के भी बेटे।

अगर हम दीपक चाहर के क्रिकेट करियर की बात करें तो दीपक एक एक दिलसीय मैचों में 1 जबकि 45 टी 20 में मैचों में 48 विकेट लिए है, वहीं राहुल 26 टी20 में 27 विकेट ले चुके हैं। जबकि उन्हें अभी तक टीम इंडिया की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ये पहला मौका हैं जब दोनों भाई एक साथ टीम इंडिया में नज़र आएंगे। अब देखना यह हैं कि ये दोनों भाई टीम इंडिया में मिले इस मौके को कैसे भुनाते हैं क्या वे आगरावासियों के नजरों में खड़ा उतर पाएंगे या नहीं। बता दें कि 2019 आईपीएल से पहले भी हुए कई आईपीएल में राहुल और दीपक अन्य टीमों के साथ जुड़ चुके है।  

loading...