Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

INDvsSL2ndTest: राहुल और पुजारा ने बनाया शानदार रिकॉड- टीम इंडिया 238/3

कोलंबो: भारत-श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों के सीरीज के तहत आज गुरुवार को दूसरा मैच सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जा रहा है। मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने टी ब्रेक तक तीन विकेट के नुकसान पर 238 रन बना लिए हैं।

इस क्रम में भारतीय टीम की ओर से शिखर धवन ने अपना विकेट 35 रन के स्कोर पर गवाया तो इस मैच में टीम में वापसी करने वाले लोकेश राहुल ने 57 रन पर अपना विकेट गवाया जबकि तीसरे विकेट के तौर पर कप्तान कोहली महज 13 रन बना कर आउट हो गए। फिलहाल मैदान पर चेतेश्वर पुजारा 89 रन बनाकर और अजिंक्य रहाणे 41 रन के स्कोर पर जमे हैं।

मुकाबले में 57 रन मारने वाले राहुल ने अपने नाम एक अहम रिकॉड कायम किया है। अपने इस अर्धशतक की मदद से राहुल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा छह अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजो के क्रम में शुमार हो गए हैं। राहुल से पहले भारतीय क्रिकेट में सिर्फ 2 ही ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो टेस्ट क्रिकेट लगातार 6 अर्धशतक लगा पाए हैं। जिनमें गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ का नाम शामिल हैं।

विश्वनाथ ने 30 दिसंबर 1977 से 16 अक्टूबर 1978 के बीच ये कारनामा किया था, तो हुल द्रविड़ ने 26 नवंबर 1997 से लेकर 18 मार्च 1998 के बीच ये रिकॉड बनाया था। जबकि केएल राहुल ने 4 मार्च 2017 से 03 अगस्त 2017 के बीच ये रिकॉर्ड बनाया है।

आपको बता दें कि भारत-श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों के सीरीज के तहत खेले गए पहले मैच को जीतने के बाद भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है। भारत ने पहले टेस्ट मैच में 304 रनों से श्रीलंका पर एक बड़ी जीत दर्ज की थी। जिसके बाद दूसरे मुकाबले में भी जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं और पुजारा ने 4000 के आकड़े को पार कर लिया है।

loading...

Subscribe to our Channel