Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

जन्मदिन पर सिंधु ने देश को दिया जीत का तोहफा

नई दिल्ली: रियो ओलम्पिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट और भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु आज पांच जुलाई को अपना 23वां जन्मदिन मना रही है। सिंधु का जन्म 5 जुलाई 1995 को हैदराबाद में हुआ था। इस छोटी सी उम्र में उन्होंने कई बार देश और दुनिया के बड़े मंचों पर भारत का नाम रोशन किया है।

वहीं अपने 23 जन्मदिन पर भी पीवी सिंधु ने फैंस को जीत का तोहफा दिया है। दरअसल, पीवी सिंधु और पुरुष खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय ने गुरूवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने जापान की आया ओहोरी को 21-17, 21-14 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

कांग्रेस नेता की बेटी को रेप की धमकी देने वाला गिरफ्तार, ये है पहचान

विश्व की नंबर 3 खिलाड़ी सिंधु ने 17 नंबर की खिलाड़ी ओहोरी को महज 36 मिनट में पराजित कर दिया। वहीं सिंधु ने ओहोरी के खिलाफ अपने करियर का रिकॉर्ड 5-0 कर लिया है। इस शानदार जीत के बाद अब क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीन की ही बिंगजियाओ से होगा जिनके खिलाफ सिंधु का करियर रिकॉर्ड 5-5 का रहा है।

सिंधु के अलावा अगर प्रणॉय की बात करें तो उन्होंने अपने पहले मुकाबले में चीनी दिग्गज लिन डेन पर अप्रत्याशित जीत दर्ज किया और पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। प्रणॉय ने चीनी ताइपे के जु वेई वांग को एक घंटे तक (तीन गेम) चले मुकाबले में 21-23, 21-15, 21-13 से हराया। जिसके बाद अब क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय का सामना चीन के शी युकी से होगा।

दिल्ली में 11 लाश: मौत से कुछ देर पहले के CCTV फुटेज ने खोल दिए सारे राज!

पत्नी को मरने के लिए मजबूर करने के मामले में कांग्रेस नेता को बड़ी राहत!

loading...