Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

भारत की शेरनी: मिताली ने बनाया विश्व रिकॉड तो पुनम राउत ने भी ठोका शानदार शतक

ब्रिस्टल: आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के तहत आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए। जिसके बाद अब आस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी जारी है। यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए कई मायने में खास है।

कप्तान मिताली के नाम सबसे बड़ा विश्व रिकॉड- कोहली ने दी बधाई

एक ओर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पुनम राउत के शानदार शतक लगाया जिसके कारण टीम इंडिया ने आस्ट्रेलियाई टीम के सामने 227 रनों का लक्ष्य दिया है। खबर लिखे जाने तक आस्ट्रेलियाई टीम ने 21 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 91 रन बना लिए हैं।

मुकाबले में पुनम राउत ने 136 गेंद का सामना कतरने के बाद शानदार 106 रन बनाते हुए टीम को एक अहम मुकाम तक पहुंचाने में सफल रहीं। इस शतकीय पारी में पुनम ने 11 चैके लगाए हैं। आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शतक लगाने वाली पुनम का यह दूसरा शतक है। 18 अक्टूबर 1989 को जन्मी पुनम का पुरा नाम पूनम गणेश राउत है। इन्होंने एक टेस्ट क्रिकेट, 28 महिला वनडे और 27 ट्वेंटी -20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

तो वहीं दूसरी ओर भारतीय कप्तान मिताली राज नें महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। मिताली ने इंग्लैंड की कारलोट एडवर्ड्स का सबसे ज्यादा 5992 वनडे रनों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉड कायम किया है।

इस मुकाबले से पहले मिताली 5959 रनों के साथ दूसरे नंबर पर थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 34वां रन बनाते ही उन्होंने इस बड़ी उपलब्धि को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में मिताली ने 69 रनों की शानदार पारी खेली। 

loading...