Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

IND vs SA: इतिहास बदले से पहले ही गुलाबी हुआ पूरा अफ्रीका- जाने क्या है कारण…

जोहानिसबर्ग: आज शनिवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह वनडे मैचों की सीरीज के तहत चौथा वनडे मैच खेला जाएगा। इससे पहले अफ्रीका में आज चारो ओर गुलाबी याना पिंक नजारा दिख रहा है। इस क्रम में अफ्रीकी क्रिकेटर से लेकर प्रशंसक तक सभी पिंक ड्रेस में ही दिख रहे हैं।

ऐसा इसलिए है, क्योंकि आज दक्षिण अफ्रीका में पिंक डे मनाया जा रहा है, लिहाजा यहां लगभग तमाम लोग इसके समर्थन में पिंक हो चुके हैं। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने के संबंध में पिंक का मनाया जाता है।

ऐसे लोगों को अधिक काटता है मच्छर- जाने क्या है बड़ा कारण

तो वहीं पिंक डे की एक और खासियत है कि पिछले पांस सालों में पिंक-डे पर खेले गए सभी मैचों में अफ्रीकी टीम ही जीती है, लेकिन क्या इस बार भी अफ्रीका के साथ ऐसा होता है, या फिर इस बार अफ्रीका का यह रिकॉर्ड भी ध्वस्त होने वाला हैं, क्योंकि छह मैचों के इस सीरीज में अफ्रीकी टीम भारत के खिलाफ अब तक एक भी मैच जीतने में असफल रही है।

चोटों और बल्लेबाजों की खराब फॉर्म से जूझ रही अफ्रीकी टीम और भारत के बीच अब तक इस सीरीज के तहत तीम वनजे मैंच हो चुका और तीनों मैच दीत कर भारत 3-0 से आगे बढ़ते हुए आज चौथे मैच को जीत कर सीरीज पर 4-0 से कब्जा करने क इरादे से ही मैदान पर उतरेगी। बता दे पिछले 26 सालों में भारत अफ्रीका में एक भी सीरीज जीतने में असफल रही है, लेकिन इच चैथे मैच को जीत कर अपने पुराने इतिहास को बदलने का भारत के पास सुनहरा मौका है।

पकड़ी गई गूगल की चोरी- लगा 1 अरब 36 करोड़ का झटका!

बता दें कि अब भारत, साउथ अफ्रीका में 6 सीरीज खेल चुका है, लेकिन एक भी सीरीज जीतने में असफल रही है। दोनों टीमों के बीच 1992 में 7 मैचों की पहली सीरीज खेली गई थी। जिसके बाद आज छह मैचों के सीरीज के तहत भारत-अफ्रीका के बीच चौथा वनडे 4:30 बजे से खेला जाएगा।

इस देश में पही बार पहुंच रहे हैं भारतीय PM- मोदी के नाम एक और माइल्ड स्टोन!

loading...