Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

शर्मानक! अब साइना नेहवाल को बताया गया गद्दार, देशभक्त होने पर उठे सवाल...

NEW DELHI:-  सोशल मीडिया विचार रखने का कितना बड़ा प्लेटफॉर्म है इसका एक उदाहरण तब देखने को मिला जब भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की देशभक्ति पर लोग सवाल उठाने लगे। दरअसल, साइना नेहवाल ने फेसबुक पर अपनी एक फोटो पोस्ट की और लोगों ने उन्हें देशद्रोही करार दिया।

साइना नेहवाल ने अपने नए चाइनीज फोन हॉनर-8 के साथ फोटो पोस्ट करते हुए लिखा 'मेरा नया हॉनर-8 फोन, फोन और इसका कलर मुझे बहुत पसंद है.’ इसके बाद ही लोगों का गुस्सा फुट पड़ा। लोग साइना के लिए सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने लगे।

'आप भारतीय हैं या चाइनीज'

इस पोस्ट के बाद कुछ लोग साइना की आलोचना करने लगे तो कुछ साइना के साथ खड़े हुए नजर आए। कुछ ने लिखा की चाइनीज प्रोडक्ट को प्रमोट करना बंद करें। वहीं दूसरे ने लिखा कि अगर आप कहेंगे कि चाइनीज सामान खरीदो, तो वो नहीं खरीदेंगे। इसके बाद एक ने लिखा कि वो आपसे तब तक नफरत करेंगे जब तक आप भारतीय फोन नहीं खरीद लेती। वहीं एक ने उनकी भारतीयता पर भी सवाल उठाते हुए लिखा कि एक बार सोच के बताइए आप भारतीय हैं या चाइनीज।

बैडमिंटन भी चाइनीज खेल

एक ओर जहां लोग साइना का विरोध कर रहे थे वहीं कुछ लोग साइना के साथ भी थे। एक ने लिखा कि इतना कठोर मत बनो, वह एक चाइनीज खेल खेलती हैं, कल यह मत कहना कि यह गेम भी मत खेलो यह चीन का गेम है। दूसरे ने लिखा कि कई लोग साइना को राष्ट्रविरोधी कह रहे हैं लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें जो सामान आप इस्तेमाल करते हैं वह भी चाइना में बना हुआ है। आपका स्मार्टफोन, लैपटॉप, मॉडम, यह सब चाइना में बना हुआ है।

इसके बाद तो एक ने कहा कि जो लोग साइना की चाइना फोन इस्तेमाल के लिए आलोचना कर रहे हैं वो बताएं क्या फेसबुक भारतीय प्रोडक्ट है? आपका फेसबुक एकाउंट भी निष्क्रिय कर दो। आप सब देश-विरोधी हो जो अपने देश के लोगों की आलोचना करने के लिए अमेरिका का सोशल मीडिया इस्तेमाल कर रहे हो।

loading...