Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर पाकिस्तान में बवाल, दो मंत्रियों ने खोया आपा!

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज तहत शुक्रवार को रांची में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया ने एक ऐसा फैसला लिया जिसकी प्रशंसा पूरा भारत कर रहा है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया के माध्यम से दुनिया के कई अन्य देशों के लोगों ने भी टीम इंडिया की प्रशंसा की है, लेकिन पाकिस्तानी सरकार को ये बात नागवार गुजर रही है।

आपको बता दें कि रांच में मैच शुरू होने से पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के सभी खिलाड़ी व स्टाप को सीआरपीएफ जवानों की कैप दी, और पूरी टीम इसी कैप के साथ मैच खेलती दिखी। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस के दौरान भी सीआरपीएफ जवानों की कैप पहना।

पाकिस्तान का एक और बड़ा झूठ बेनकाब

बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी कैप शान से अपने सिर पर सजाया था। साथ ही टॉस के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि टीम के सभी खिलाड़ियों मे इस मैच की फीस नैशनल डिफेंस फंड में जमा करेगी जिससे शहीदों के परिवार की मदद की जा सके।

जानिए आखिर ऐसा क्या हुआ- खान ने कबूल किया, पहले पालते थे आतंकी अब नहीं…

वहीं भारतीय खिलाड़ियों के इस पहल पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि, हम इसका बदला लेंगे। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, विदेश मंत्री ने कहा की पाकिस्तान भारतीय खिलाड़ियों के इस फैसले का बदला लेगा। साथ ही उन्होंने कहा ICC से भी भारतीय टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं पाकिस्तानी सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने सोशल मीडिया पर किए गए अपने एक ट्वीट में कहा कि, अगर भारतीय टीम को रोका नहीं गया तो हम विश्व कप में काली पट्टी बांधकर खेलेंगे।

पुलवामा हमला: घिनौना ‘खेल’ कर रहा पाकिस्तान, भारत सरकार ने लगाएं गंभीर…

गौरतलब हो कि भारतीय टीम द्वारा सिर्फ एक बार सेना की टोपी पहने पर पाकिस्तान चिलम-चिल्ली मचा रहा। लेकिन शायद पाकिस्तान को इस बात की जानकारी नहीं है कि यह फैसाल बीसीसीआई ने भारतीय सेना के पराक्रम, बलिदान और साहस का सम्मान करते हुए लिया था। सिर्फ इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने यह किया है कि, ऑस्ट्रेलिया में 'पिंक टेस्ट' और साउथ अफ्रीका में 'पिंक वनडे' के तर्ज पर अब टीम इंडिया भी हर साल एक मैच इसी टोपी के साथ खेला करेगी।

loading...