Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

रोहित के इस सवाल का जवाब देने में आमिर को लगा एक साल...

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर एक बार फिर से सुर्खियों में बने हुए हैं। इस बार आमिर की चर्चा उस बयान को लेकर हो रही है जिसमें उन्होंने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के एक सवाल का जवाब करीब एक साल बाद दिया है। दरअसल 18 जून को खेले गए आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा और शिखर धवन को आउट कर पाकिस्तान की जीत की नीव रखने वाले गेंदबाद आमिर ने साल 2016 में एशिया कप के दौरान भी रोहित शर्मा को आउट किया था, तब आमिर के खूब चर्चा चल रही था।

आमिर की चर्चा को लेकर रोहित ने तब कहा था कि आमिरो को लेकर काफी हाइप बनाई जा रही है, मुझे नहीं लगता कि एक ही मैच के बाद ऐसा किया जाना चाहिए, रोहित ने कहा था कि वह अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें खुद को लगातार साबित करना होगा, लेकिन लोग उनकी तुलना वसीम अकरम से कर रहे हैं, जबकि वह एक सामान्य गेंदबाज ही हैं।

रोहित ने कहा था कि किसी खास दिन वह अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं, ऐसा नहीं है कि वह अपनी गेंद से सभी को आउट कर सकते हैं, जिसके बाद हाल के दिनों में आमिर ने स्काई स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने किसी के बयानों की कोई परवाह नहीं है, वह सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देते हैं।

आमिर ने कहा, ‘मैं सिर्फ अपने प्रदर्शन और टीम में योगदान पर ध्यान देता हूं, अगर मैं लोगों के बयानों की चिंता करूंगा तो इससे तनाव पैदा होगा और इसलिए मैं इससे दूर ही रहता हूं’, उन्होंने कहा  कि हर कोई अपनी बात रख सकता है, चाहे कोई वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर हो या आम इंसान ही क्यो न हो।

आपको बता दें कि भ्रटाचार के आरोप में आमिर पाकिस्तान क्रिकेट से बाहर भी हो चुके है, लेकिन समय के साथ उनके दाग धूल गए और उन्होंने फिर से वापसी कर ली। मोहम्मद आमिर ने वापसी के बाद साल 2016 और 17 में खेले वनडे मैचों में कुल 30 विकेट लिए हैं, जबकि उन्होंने कुल 36 वनडे मैचों में 55 विकेट पर अपना कब्जा जमाया है। मौजूदा समय में आमिर दुनिया के जाने माने तेज गेंदबाजों के क्रम में आते हैं।

loading...