Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

इंजमाम-उल-हक के भतीजे ने तोड़ दिया कपिल देव का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज इमाम उल हक ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान कपिल देव का एक विशाल रिकॉर्ड तोड़ दिया। इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच इमाम ने 131 गेंदों पर 151 रनों की धमाकेदार पारी खेली। हालांकि इसके बाद भी उनकी टीम हार गई। लेकिन 23 साल के इमाम इंग्लैंड की धरती पर 150 से अधिक रन बनाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बने हैं।

इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के नाम था, जिन्‍होंने इंग्‍लैंड में 1983 में विश्व कप के दौरान जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान कपिल देव महज 24 साल के थे। बता दें कि इमाम-उल-हक पाकिस्‍तान के दिग्‍गज बल्‍लेबाज इंजमाम-उल-हक के भतीजे हैं। जो इन दिनों पाकिस्तान के लिए विस्फोटक बल्लेबाजों के क्रम में शुमार किए जाते हैं।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज इमाम उल हक ने पाकिस्तान के लिए अब तक कुल 10 टेस्‍ट, 27 वनडे और एक टी20 मैच खेला है। इमाम के नाम टेस्ट और टी20 में एक भी शतक नहीं है जबकि वनडे में उन्होंने कुल छह शतक लगाए हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ खेली गई 151 रनों की पारी उनकी सबसे बड़ी पारी है।

इंग्लैंड के खिलिफा खेले गए तीसरे वनडे में इमाम की 151 रनों की जबरदस्त पारी के दम पर पाकिस्तान ने मेजबान टीम के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 358 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में इंग्‍लैंड ने जॉनी बेयरस्‍टॉ की 128 रनों की शानदार पारी की बदौलत 44.5 ओवर में महज चार विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

loading...