Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

पाकिस्तान के पास खोने के लिए शायद अब कुछ भी नहीं, खुद उठाये सवाल

नई दिल्ली : विश्व कप 2019 में मैनचेस्टर में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान खिलाड़ियों की मुसीबते कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है, एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेट प्रेमी जीत के जश्न में डूबे  हुए है तो वही पाक खिलाड़ियों को इंग्लैंड से लेकर पाकिस्तान तक ट्रोल किया जा रहा है। मैच हारने के बाद प्रशंसको में खासी नाराज़गी देखने को मिली, हर कोई अपने अपने तरीके से गुस्सा निकाल रहा है। आखिर हो भी क्यों न 1992 से लेकर अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों को अपने देश की जीत का इंतज़ार है और उनका ये इंतज़ार बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में उऩका ये नाराज़गी दिखाना काफी लाज़िमी है।

मैनचेस्टर में हुए मैच में टॉस जीतने के अलावा पाकिस्तान के साथ कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। टॉस जीतने के बाद पाक ने भारत को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। जिसका रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपने शानदार पारी से स्वागत किया। इन दोनों दमदार पारी की बदौलत भारत ने 336 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया और जवाब में पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट पांचवे ही ओवर में खो दिया। हालांकि उसके बाद बाबर और फ़कर जमान ने पकिस्तान की तरफ से रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी कर टीम को थोड़ा ढाढ़स बंधाया, लेकिन चाइनामैन की अंदर आती हुई एक गेंद को बाबर पढ़ नहीं पाए और बोल्ड हो गए। तभी पाकिस्तान का पतन शुरू हो गया। एक के बाद बैट्समैन चलते बने और बारिश से बाधित इस मैच में भारत को विजय मिला।

जिसके बाद मैदान के अंदर से लेकर मैदान के बाहर तक पाकिस्तानी टीम अपने बॉडी लैंग्वेज के लिए काफी ट्रोल हो रहे है, खिलाड़ियों की फिटनेस को ले कर काफी सवाल उठाये जा रहे है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भी कप्तान सरफ़राज़ की फिटनेस को ले चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा कि सरफ़राज़ ने अपना वजन काफी बढ़ा लिया है, उनको चाहिए की वह अपना वजन काम करें। उनकी कप्तानी को ले कर काफी सवाल उठे, शुरूवाती कुछ ओवर्स के बाद ही स्पिनर्स को बॉलिंग अटैक पर लाना, जबकि वो जानते थे कि भारतीय बल्लेबाज़ स्पिनर्स को अच्छा खेलते है। इन्हीं बातों को लेकर फैंस में भी खासा रोष देखने को मिल रहा है। बहुत से फैंस रोते हुए दिखे तो किसी ने टीम के डाइट और फिटनेस पर अपना गुबार निकाला ।

कप्तान सरफ़राज़ का मैच के दौरान बीच मैदान में जम्हाई लेना उनको भारी पड़ गया, जिसके चलते सरफ़राज़ को क्रिकेट फैंस से लेकर पूर्व खिलाड़ियों तक की फटकार सुनने को मिली। इतने बड़े मैच में अपनी ख़राब बॉडी लैंग्वेज के लिए भी टीम को अपमानिति होना पड़ा, ऐसा लग ही नहीं रहा था की वो मैच जीतने के लिए खेल रहे है। शायद वो पहले ही अपनी हार मान चुके थे। दूसरी तरफ मैच से सात घंटे पहले पाकिस्तान की टीम के कुछ खिलाड़ी शीशा बार में हुक्का पीते नज़र आये। इस पार्टी का वीडियो भी नेट पर वायरल हो रहा है, जिसमे शोएब मालिक और सानिया मिर्ज़ा के साथ कुछ साथी खिलाडी भी नज़र आ रहे है। हालांकि सानिया मिर्ज़ा ने इस बात का विरोध किया कि ये पर्सनल गेट टुगेदर था, इसका ऐसे वीडियो बना के नेट पर नहीं डालना चाहिए था। लेकिन अब जो भी था पकिस्तान के साथ मैच से पहले मैच के दौरान और मैच के बाद कुछ भी अच्छा नहीं हुआ, अब टीम की हालत ऐसे है कि वो इस विश्व कप से बाहर होने की कगार पर खड़ा है, अगर वो अपने आने वाली मैच नहीं जीतती हैं तो।

loading...