Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

विश्व कप: इंग्लैंड के खिलाफ PAK की बंपर जीत के बाद, आज एशियाइ शेरो का भिंडत

नोएडा: इंग्लैंड में जारी विश्व कप के तहत सोमवार को खेले गए छठे मुकाबले में पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया। अब तक खेले दो-दों मुकाबले में दोनों टीमें एक-एक जीत और एक-एक हार के साथ अंकतालिकत में इंग्लैंड चौथे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान छठे स्थान पर है। जबकि सातवें सातवें मुकाबले में मंगलावर को श्रीलंका का सामना अफगानिस्तान से होगा।

दोनों टीमों के बीच यह अहम मुकाबला कार्डिफ के सोफ़िया ग्राउंड में भारतीय समयानुसार तीन बजे से खेला जायेगा। दोनों ही टीमें इस विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज़ करने के इरादे से उतरेंगी। बता दें की दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला हार चुकी है ,श्रीलंका को न्यूज़ीलैंड के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से पराजय का मुंह देखना पड़ा था। 

 पिछले काफी समय से श्रीलंका टीम की फॉर्म बेहद ख़राब चल रही है,श्रीलंका के पास कुशल नेतृव की कमी के चलते टीम बहुत  समय  से कुछ अच्छा नहीं कर पा रही है,इसका कारण टीम का लगातार कप्तानों का बदलना भी रहा है ,पहले मैथ्यूज ,चांदीमल,मलिंगा और फिर साऊथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज़  जीतने वाले  दिमुथ करुणारत्ने।इस विश्व कप में दिमुथ पर पूरा दारोमदार है ,टीम अपने पहले में मैच में न्यूज़ीलेंड से 10 विकेट के बड़े अंतर से हार गयी थी।

श्रीलंका टीम के 2 या 3  खिलाड़ियों की छोड़कर सभी खिलाडी युवा है और टीम के अनुभव की कमी नज़र आती है ,ऐसे में युवाओ का जोश कितना काम करता है ये देखने लायक होगा ,हालांकि पहले मैच में न तो अनुभव और न ही जोश देखने को मिला था। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को छोड़कर कोई बल्लेबाज़ अच्छी  बल्लेबाज़ी नहीं कर पाया ,यहां श्रीलंका को  अगर मैच  जीतना है तो उसके बल्लेबाज़ों  को बैटिंग में कमाल दिखाना ही होगा।

 वहीं अगर अफगानिस्तान की बात करें तो अफगानिस्तान ने अभ्यास मैच में पाकिस्तान को हराकर शानदार शुरुवात की थी ,लेकिन उसको भी विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी,अफगानिस्तान के लियु अच्छी बात ये है की वो ऑस्ट्रेलिया से एक तरफ़ा मुकाबला नहीं हारा ,अफगानिस्तान ने शुरुवाती  विकेट जल्दी खोने के बाद  200 से ऊपर का स्कोर बनाया था और गेंदबाज़ो ने नपी तुली गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया था ,रहमत शाह और नजीबुल्लाह जादरान ने बल्ले से योगदान दे कर टीम को 200  के पार पहुंचाया था।

श्रीलंका के खिलाफ उसके पास मैच जीतने का अच्छा  मौका है ,अफगानिस्तान के पास शानदार बोलिंग अटैक है जिसके चलते वो किसी भी टीम के हौसले पस्त कर सकती है,अपना दूसरा विश्व कप खेल रहे अफगानिस्तान ने पिछले 4 सालो में अपने क्रिकेट में काफी सुधार  किया है।  जहां श्रीलंका की तरफ  एन्जेलो मैथ्यूज़ ,दिमुथ करुणारत्ने  और तिषारा परेरा जैसे अनुभवी बल्लेबाज़  है तो वही अफगानिस्तान के पास राशिद खान ,मोह्हमद नबी ,और मुजीब उर  रहमान जैसे किफायती गेंदबाज़ है ,अब देखना ये दिलचस्प  होगा और गेंद और बल्ले की इस जंग में कौन बाज़ी मारता है।

दोनों सम्भावित टीमें

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिस हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनाडरे, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप। 

loading...