Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम में क्या करने गए थे राहुल द्रविड़- अब हुआ खुलासा...

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में भारत का कद लगातार बढ़ रहा है, इस क्रम में सीनियर तो सीनिय, भारत के जुनियर खिलाड़ियों ने भी दुनिया मुठ्ठी में कर ली है। बता दें कि हाल ही में भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने (3 फरवरी 2018) न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर 19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा कर विश्वकप खिताब पर अपना कब्जा जमाया है।

जिसके बाद सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम के प्रमुख कोच और पूर्व भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ की चर्चा चल रही है। यहां आपको एक और खास जानकारी दे दें कि कोच द्रविड़ की चर्चा पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी चल रही है।

विराट कोहली को पीछे छोड़ा U19 के कप्तान पृथ्वी ने बनाया बडा रिकॉर्ड!

एक सीमा पर भारत-पाकिस्तान के बीच आय दिन गोलीबारी हो रही है, इसके बाद भी राहुल द्रविड़ ने इन सभी बातों से अलग हटते हुए भाईचारे का एक बड़ा संदेश दिया है, जिसका फैन पूरा पाकिस्तान और खास कर पाकिस्तानी खिलाड़ी दिक रहे हैं।

आपको बता दें कि फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराने से पहले भारत ने सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को हरा कर फाइनल में प्रवेश किया था। भारत की इस जीत पर टीम के खिलाड़ी के साथ-साथ देश की जनता के साथ अन्य सभी लोग जश्न मनाने में लगे थे, लेकिन इस दौरान राहुल द्रविड़ हारे हुए पाकिस्तानी युवा खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम में पहुंच कर उनका हौसलाअफज़ाई किया है।

VIDEO में सुनिए- U19 चैंपियन बनने के बाद क्या बोला भारत का युवा कप्तान पृथ्वी शॉ...

इस बात का खुलासा पाकिस्तान टीम के मैनेजनर नदीम खान ने किया है। उन्होंने बताया कि जब भारतीय फैंस और टीम सेमीफाइनल में जीत का जश्न मनाने में व्यस्थ थे, तब भारतीय कोच राहुल द्रविड़ पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में गए और उनके युवा खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई की।

उन्होंने कहा कि, द्रविड़ के इस कदम से हमारी नजर में उनका कद और भी बढ़ गया है।  राहुल द्रविड़ क्रिकेट जगत में एक बड़ा नाम हैं और पाकिस्तान टीम के युवाओं की हौंसलाअफजाई करने से उनका हौंसला बड़ेगा।  आपको बता दे कि भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 203 रनों से मात दिया था।

U19: चैंपियन बनने के बाद 'जूनियरों' के सीनियर गुरु द्रविड़ ने कह दी ये बड़ी बात...

इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाज शुबमन गिल ने शानदार शतक लगाते हुए टीम विरोधी टीम के सामने 272 रनों का लक्ष्य दिया था, हालांकि इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम महज 69 रन पर ही ऑल-आउट हो गई थी।

loading...