Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में भी भारत के हाथ लगा गोल्ड मेडल

नई दिल्ली: निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में मंगलवार को भारत के ओम प्रकाश मिथरवाल स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। मिथरवाल ने दक्षिण कोरिया के चांगवान में जारी आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया। मंगलवार को हुए इस स्पर्धा में ओम प्रकाश ने 564 अंकों के साथ सबसे आगे रहे।

इससे पहले इसी साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के दौरान भी ओम प्रकाश ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन तब उन्हें पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा था। इसके अलावा इस स्पर्धा में 2014 में रजत पदक जीतने वाले जीतू राय 17वें स्थान पर रहे।

हॉट अदाओं से दीवाना बना रही है ये मुस्लिम एक्ट्रेस

राजस्थान के ओम प्रकाश मिथरवाल वर्ल्ड चैंपियनशिप के इस स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय निशानेबाज हैं। आपको बता दें कि 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा फिलहाल ओलम्पिक खेलों का हिस्सा नहीं है लेकिन विश्व चैंपियनशिप में अभी भी इसका आयोजन किया जाता है।

सरेआम अपने कपड़ों को लेकर शर्मिंदा हुई ये नवाजुद्दीन की प्रेमिका, देखे…

इससे पहले प्रतियोगिता के पहले ही दिन भारतीय निशानेबाजों ने जूनियर 50 मीटर मेंस पिस्टल एकल स्पर्धा और टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। इसके साथ ही बता दें कि भारतीय महिला निशानेबाज-अंजुम मोदगिल और अपूर्वी चंदेला ने 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक खेलों का टिकट प्राप्त कर लिया है। अंजुम और अपूर्वी टोक्यो ओलम्पिक का टिकट पाने वाली पहली भारतीय निशानेबाज बनी है। इन्हें यह उपलब्धि सोमवार को प्राप्त हुआ।

5000mAh बैटरी के साथ मोटोरोला का बड़ा फोन लॉन्च, फीचर्स और कीमत

loading...